38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : बर्दवान स्टेशन पर हुए हादसे में एक की मौत

कोलकाता : पूर्व रेलवे के हावड़ा मंडल के बर्दवान स्टेशन के मुख्य भवन का एक हिस्सा शनिवार रात 8:10 बजे के करीब धराशायी हो गया. इसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. घटना में दो लोग घायल हुए थे, जिसमें एक ने रविवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया. राज्य के मंत्री स्वपन देबनाथ ने […]

कोलकाता : पूर्व रेलवे के हावड़ा मंडल के बर्दवान स्टेशन के मुख्य भवन का एक हिस्सा शनिवार रात 8:10 बजे के करीब धराशायी हो गया. इसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. घटना में दो लोग घायल हुए थे, जिसमें एक ने रविवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया. राज्य के मंत्री स्वपन देबनाथ ने रविवार को कहा, ‘दो घायलों में से एक ने दम तोड़ दिया, जिसे बर्दवान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था.’

बर्दवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधिकारी डॉ अमिताभ साहा ने कहा, ‘जो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल था, उसकी तड़के करीब 2:35 बजे अस्पताल में मौत हो गयी.’ साहा ने बताया कि मृत व्यक्ति की शिनाख्त अभी तक नहीं की जा सकी है.

हादसे के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया था. घटना के वक्त स्टेशन पर हजारों की संख्या में यात्री मौजूद थे. स्टेशन के मुख्य भवन के प्रथम तल पर स्थित रिटायरिंग रूम और वेटिंग रूम का बरामदा धराशायी हुआ है. भवन में कई दरारें आ गयी हैं. इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने क्षतिग्रस्त हिस्सों को खाली करा लिया है. इसके साथ ही स्टेशन प्रबंधक का कार्यालय और पूछताछ केंद्र को भी खाली करा लिया गया है.

सूचना पाकर हावड़ा मंडल के प्रबंधक इशाक खान मौके पर पहुंचे. स्टेशन पर बड़ी संख्या में रेलवे सुरक्षा बल, रेलवे राजकीय पुलिस और दमकलकर्मी मौजूद थे. बताया जाता है कि स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ अधिकारियों ने मलबे में दबे दो लोगों को बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया.

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुमित शर्मा ने कहा कि यह कोई बड़ी घटना नहीं है. इसमें एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ लोगों की स्टेशन पर ही प्राथमिक चिकित्सा की गयी. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि क्षतिग्रस्त कुछ हिस्सों को तोड़ा जा सकता है.

उधर, रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के साथ जिला सिविल डिफेंस और जिला प्रशासन के अधिकारी डटे रहे. घटना की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल के आस-पास के हिस्से को बैरिकेडिंग कर दी गयी है.

घटना के बाद बर्दवान स्टेशन पहुंचे हावड़ा मंडल के प्रबंधक इशाक खान ने बताया कि घटना पर हमारी नजर है. पहली प्राथमिकता घायलों को सही उपचार प्रदान करना है. घटना के संबंध में मैं अपने अधिकारियों से बात कर रहा हूं. घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गयी है. स्टेशन पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें