1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp mlas attacked cm mamata banerjee over post poll violence tmc accused bjp during bengal assembly proceedings abk

विधानसभा में हंगामा जारी, हिंसा के मुद्दे पर BJP और TMC भिड़े, शुभेंदु के नेतृत्व में विधायकों का वॉकआउट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल विधानसभा
बंगाल विधानसभा
File Photo

Bengal Assembly Budget Session: पश्चिम बंगाल विधानसभा के बजट सत्र में टीएमसी और बीजेपी के विधायकों के बीच टकराव घटने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों पार्टियां सदन के भीतर जोरदार हंगामा कर रही हैं. मंगलवार को भी दोनों पार्टियों के नेताओं ने सदन में हंगामा किया और इसके बाद सदन से बीजेपी विधायकों ने वॉकआउट कर दिया. बंगाल में चुनाव बाद जारी हिंसा के मसले पर बीजेपी विधायक ममता सरकार को घेर रहे हैं. टीएमसी की तरफ से बीजेपी के आरोपों को सिरे से खारिज किया जा रहा है. इसको लेकर जोरदार हंगामा जारी है.

चुनाव हारकर सीएम क्यों बनी हैं ममता बनर्जी?

पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामा बीजेपी विधायक मिहिर गोस्वामी के भाषण के दौरान हुआ. सदन की कार्यवाही के दौरान मिहिर गोस्वामी बोलने लगे तो टीएमसी विधायकों ने उनके दूसरे दल से आने का हवाला दिया. इस पर मिहिर गोस्वामी ने सीएम ममता बनर्जी के कांग्रेस छोड़कर टीएमसी बनाने की बात कह दी. इसको लेकर खूब हंगामा हुआ. उनके भाषण के दौरान शुभेंदु अधिकारी को लेकर भी जोरदार हंगामा हुआ. इस पर मिहिर गोस्वामी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से चुनाव जीते हैं. चुनाव जीतने के बाद ही उनको नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी मिली है. दूसरी तरफ ममता बनर्जी तो चुनाव हारकर भी सीएम की कुर्सी पर बैठी हुई हैं.

फर्जी वैक्सीनेशन कैंप की असलियत बताया जाए

पश्चिम बंगाल विधानसभा में फर्जी वैक्सीनेशन कैंप को लेकर भी काफी हंगामा देखने को मिला. बीजेपी के विधायक मिहिर गोस्वामी ने कहा कि कोलकाता में फर्जी वैक्सीनेशन कैंप लगा दिया गया. राज्य सरकार फर्जी वैक्सीनेशन कैंप मामले के जांच की बात कर रही है. इस मामले में बहुत कुछ छिपाया जा रहा है. फर्जी तरीके से कैंप लगाकर जनता को मौत के मुंह में धकेलने की कोशिश की जा रही है. इसमें कोलकाता नगर निगम की भूमिका भी है. इतनी गंभीर घटना हुई और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण में उसका जरा सा जिक्र तक नहीं हुआ है.

विधानसभा बजट सत्र में हंगामे का सिलसिला जारी...

पश्चिम बंगाल विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत दो जुलाई को हुई थी. उस समय भी गवर्नर जगदीप धनखड़ के अभिभाषण पर जोरदार हंगामा देखने को मिला था. हंगामे के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चार मिनट में अभिभाषण पूरा किया था. उस समय बीजेपी ने आरोप लगाया था कि राज्यपाल के अभिभाषण में बंगाल हिंसा का जिक्र नहीं किया गया. इसके पहले राज्यपाल भी ममता बनर्जी सरकार के अभिभाषण को पढ़ने से इंकार कर चुके थे. अभी भी पश्चिम बंगाल विधानसभा का बजट सत्र जारी है और हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी का विधायकों हंगामा भी जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें