1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp leader suvendu meets pm modi in new delhi after meeting amit shah and jp nadda briefs about post poll violence in bengal mtj

शाह और नड्डा से मुलाकात के बाद पीएम मोदी से मिले BJP नेता शुभेंदु अधिकारी, बंगाल में हिंसा पर की चर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमित शाह के साथ शुभेंदु अधिकारी
अमित शाह के साथ शुभेंदु अधिकारी
File Photo

कोलकाता/नयी दिल्लीः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में नंदीग्राम विधानसभा सीट पर प्रदेश की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को मात देने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह और जेपी नड्डा के बाद बुधवार (9 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री अधिकारी प्रधानमंत्री से मिलने उनके आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे.

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव के बाद हिंसा समेत राज्य संबंधी विभिन्न मामलों पर मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की थी. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की कैबनेट के कद्दावर मंत्री रहे शुभेंदु वर्ष 2021 के बंगाल चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गये थे.

राज्य विधानसभा में विपक्ष का नेता बनने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने पहली बार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की. उन्होंने केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव से भी मुलाकात की. श्री शाह के कार्यालय ने गृह मंत्री और पश्चिम बंगाल के नेता की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया- शुभेंदु अधिकारी जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात की.

शुभेंदु ने नंदीग्राम में ममता को किया था पराजित

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता ने ट्वीट किया कि उन्होंने अमित शाह के साथ राज्य से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की और बंगाल के कल्याण के लिए उनका आशीर्वाद मांगा. उन्होंने कहा कि माननीय गृह मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह बंगाल के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे. पश्चिम बंगाल में इस साल मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख एवं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कड़े मुकाबले में करीब 2 हजार वोटों के अंतर से हरा दिया था.

अमित शाह से मिलने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की और पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा समेत विभिन्न मामलों पर चर्चा की. श्री नड्डा के साथ बैठक के बाद शुभेंदु ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हालात बहुत विकट हैं, क्योंकि भाजपा कार्यकर्ताओं को राज्य में लगातार धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि भगवा दल अपने कार्यकर्ताओं के साथ मजबूती से खड़ा है और उनकी सुरक्षा के लिए हरसंभव कोशिश करेगा.

शुभेंदु की वजह से पीएम पर नाराज हो गयीं थीं ममता

शुभेंदु अधिकारी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच चक्रवाती तूफान यश के कारण हुए नुकसान की समीक्षा को लेकर हुई बैठक में शुभेंदु की मौजूदगी से तृणमूल नेता नाराज हो गयीं थीं. इसके कुछ दिनों बाद ही श्री अधिकारी भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी उस बैठक में देर से पहुंचीं थीं और चक्रवात से हुए नुकसान के संबंध में एक रिपोर्ट देकर वहां से चली गयीं थीं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें