1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal police recovered weapons and ammunitions in passenger bus coming to kolkata from jharkhand before west bengal chunav 2021 mtj

कोलकाता में चुनाव से पहले झारखंड से बस में लाया जा रहा था तबाही का सामान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड से आ रही बस में लदा था तबाही का सामान
झारखंड से आ रही बस में लदा था तबाही का सामान
Prabhat Khabar
  • डानकुनी टोल प्लाजा के पास बस की तलाशी लेने पर सीआइडी को मिले सामान

  • यात्री सीट के नीचे से आठ हथियार एवं 297 कारतूस जब्त किये गये

  • यात्री को पुलिस ने किया अरेस्ट, पलामू से कोलकाता आये व्यक्ति से पूछताछ जारी

कोलकाता (विकास) : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में विधानसभा चुनाव 2021 से पहले डानकुनी में तबाही के सामान मिले हैं. ये सामान झारखंड से कोलकाता लाये जा रहे थे. अपराध अन्वेषण विभाग (सीआइडी) की सतर्कता की वजह से हथियार की सप्लाई करने आये झारखंड के एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

झारखंड से कोलकाता आ रही यात्री बस में छापामारी कर राज्य पुलिस के सीआइडी के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने शुक्रवार तड़के एक यात्री को 8 अत्याधुनिक हथियार एवं 297 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया. पकड़े गये यात्री का नाम बृज किशोर तिवारी (49) है. उससे बरामद हथियारों में 7 देसी पाइप गन, एक पिस्तौल (7.62 मिमी) और 290 राउंड कारतूस (7.62 मिमी) बरामद हुआ है.

एसओजी की गिरफ्त में आया शख्स झारखंड के पलामू जिला का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि वह पलामू जिला के रेहला थाना क्षेत्र स्थित तोलारा गांव का निवासी है. बृज किशोर तिवारी ने बस के अंदर सीट नंबर नौ के पास इन हथियारों को छिपा रखा था.

ऐसे हुई गिरफ्तारी

सीआइडी के सूत्रों ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि चुनाव के पहले कोलकाता में सप्लाई के लिए झारखंड से एक व्यक्ति हथियार लेकर आ रहा है. वह प्राइवेट बस में छिपाकर भारी मात्रा में हथियार ला रहा है. इस जानकारी के आधार पर सीआइडी की टीम ने कोलकाता के निकट डानकुनी टोल प्लाजा के पास झारखंड से आ रही एक यात्री बस को रोका और उसकी तलाशी ली.

बस की तलाशी के दौरान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों को एक यात्री की हरकत पर संदेह हुआ. जवानों ने उस यात्री से पूछताछ शुरू की. पूछताछ के बाद उन्होंने बस की तलाशी ली. इस दौरान उसकी सीट के नीचे से 297 कारतूस और आठ हथियार जब्त बरामद हुए. जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उससे आगे की पूछताछ की जा रही है.

चालक और खलासी से पूछताछ

सीआइडी के सूत्रों ने बताया कि आरोपी यात्री को गिरफ्तार से यह पता करने की कोशिश की जा रही है कि वह हथियार कहां से लाया. इसे वह कहां और किसे सौंपने वाला था. इस मामले में बस के चालक और खलासी से भी पूछताछ की जा रही है. हथियारों की तस्करी में उनकी क्या भूमिका थी, इसका पता लगाने की कोशिश हो रही है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि कोलकाता में इस बार दो चरणों में मतदान कराया जा रहा है. सातवें चरण में 26 अप्रैल को दक्षिण कोलकाता की सभी 4 सीटों पर वोटिंग होगी, जबकि आठवें चरण में 29 अप्रैल को उत्तर कोलकाता की सभी 7 सीटों के लिए मतदान कराये जायेंगे. बंगाल में इस बार 8 चरणों में वोटिंग हो रही है. मतगणना 2 मई को होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें