1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news kolkata police enforcement branch did red black marketing of medical oxygen cylinders shopkeepers arrested

कोलकाता में दुकानदार कर रहा था ऑक्सीजन की कालाबाजारी, पुलिस की EB ने की रेड और...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में मेडिकल ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी
कोलकाता में मेडिकल ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी
Prabhat khabar

कोलकाता: कोरोना काल में मरीजों में मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती मांग का फायदा उठाकर इसकी कालाबाजारी करने के आरोप में पुलिस ने एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी का नाम ए नंगालिया है. कोलकाता पुलिस की इंफोर्समेंट ब्रांच (इबी) की टीम ने उसे बुधवार रात को हावड़ा से गिरफ्तार किया.

इबी सूत्रों के मुताबिक लोपामुद्रा मंडल नामक महिला ने पूर्व जादवपुर थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी थी. उन्होंने पुलिस को दुकानदार का नाम भी बताया था. महिला ने पुलिस को बताया कि पूर्व जादवपुर में कुछ दुकानदार बिना ड्रग लाइसेंस व बिना किसी मेडिकल रसीद के लोगों को ऊंची कीमत पर मेडिकल ऑक्सीजन सिलिंडर ब्लैक में बेच रहे हैं. एक ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए वे ग्राहकों से 24 से 25 हजार रुपये वसूल रहे हैं.

कोलकाता पुलिस के उपायुक्त (इबी) कंकन प्रसाद बारुई ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने पूर्व जादवपुर के विभिन्न इलाकों में छापामारी की, लेकिन आरोपी दुकानदार का पता नहीं चल पाया. वह पुलिस के पहुंचने के पहले ही फरार हो गया था. बुधवार रात को गुप्त जानकारी के बाद इबी की टीम ने आरोपी को हावड़ा से गिरफ्तार कर लिया. उसे पूर्व जादवपुर थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया है. आरोपी से पूछताछ कर पुलिस की टीम ब्लैक मार्केटिंग से जुड़े अन्य आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि महामारी के खतरे के बीच देश के कई अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं. हालात ये हैं कि ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और अन्य जरूरी दवाइयों की कालाबाजारी धड़ल्ले से जारी है. गौरतलब है कि कोलकाता में लाइफ सेविंग ऑक्सीजन की जमाखोरी की खबरों पर पुलिस ने कार्रवाई की है. बीते दिनों मनिकताला क्षेत्र में रेड के दौरान कोलकाता पुलिस ने 52 किलो वजनी 13 खाली मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर और 15 किलो वाले दो खाली सिलेंडर जब्त किए हैं. इस सिलिसिले में पुलिस की पड़ताल जारी है

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें