1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal is eclipsed democratic movements are being crushed nadda

बंगाल पर लगा है ग्रहण, लोकतांत्रिक आंदोलनों को कुचला जा रहा है : नड्डा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : पश्चिम बंगाल भाजपा द्वारा सदस्यता अभियान ‘आमार परिवार, बीजेपी परिवार’ से जुड़ते लोग.
Bengal news : पश्चिम बंगाल भाजपा द्वारा सदस्यता अभियान ‘आमार परिवार, बीजेपी परिवार’ से जुड़ते लोग.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस द्वारा लोकतांत्रिक आंदोलन को कुचलने का आरोप लगाते हुए बंगाल की जनता से राज्य में परिवर्तन का आह्वान किया. श्री नड्डा ने पश्चिम बंगाल भाजपा द्वारा सदस्यता अभियान ‘आमार परिवार, बीजेपी परिवार’ की शुरुआत के अवसर पर वीडियो मैसेज में कहा कि बंगाल पर ग्रहण लगा हुआ है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कुशासन से ग्रसित है. जिस तरह का कुशासन बंगाल सरकार में हो रहा है. इससे आर्थिक ढांचा चरमरा गया है. सामाजिक मूल्य खत्म हो गये हैं. राज्य की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. बंगाल में लोकतांत्रिक आंदोलनों को कुचला जा रहा है. विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल रही है. रोजगार नहीं मिल रहा है.

किसानों को अपनी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है. जो अनाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजा था, ताकि गरीबों को कोरोना संक्रमण में अनाज मिले. लेकिन, वो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. सत्ताधारी राजनीतिक दल के लोग भ्रष्टाचार कर रहे हैं. कटमनी के माध्यम से ही सारे काम हो रहे हैं. सारा प्रशासन चरमराया हुआ है.

उन्होंने कहा कि कोविड 19 में जिस तरह से स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरायी है. वह भी हमारे सामने है. इन सबसे लड़ने का एकमात्र उपाय भाजपा ने तय किया है. हम इस लड़ाई को लडेंगे. ज्यादा से ज्यादा लोग भाजपा को मजबूती प्रदान करें. भाजपा से जुड़ें.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई कल्याणकारी योजनाएं गरीब, वंचित व पीड़ितों को राहत देने के उद्देश्य से चलाया है, लेकिन पश्चिम बंगाल में उनमें से कई योजनाओं को लागू नहीं किया गया है. जो लागू किया है वो भी आधे अधूरे ढंग से किया हैं. वहां की स्थानीय सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हैं. हमारे सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले किये गये हैं. प्राणों का आहूति भी दी है. भाजपा इस लड़ाई को लड़ने के लिए कटिबद्ध है.

रवींद्रनाथ टैगोर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि भारत के अनमोल रत्न एवं कविगुरु रवींद्रनाथ टैगोर की पुण्यतिथि है. टैगोर ने देश व समाज को एक दृष्टि दी है. मानवतावादी विचार को रखकर काम किया है. बंगाल के उत्थान के लिए काम किया. उनका सपना ‘सोनार बांग्ला’ था. उनको पूरा करने के लिए हम कटिबद्ध हैं. उनके ‘सोनार बांग्ला’ के संकल्प को पूरा करेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें