1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav result 2021 live update shiv sena mp sanjay raut big claim amid counting said mamata banerjee do win in west bengal

WB Election Result: बंगाल में बनेगी ममता बनर्जी की सरकार, काउंटिंग के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत
फाइल फोटो

बंगाल की सत्ता पर किसका होगा कब्जा, कौन मारेगा बाजी, इसके लिए वोटों की गिनती जारी है.अब तक की काउंटिंग यानी 4 राउंड की काउंटिंग के बाद जो आकंड़े सामने आ रहे हैं उन आंकड़ों के मुताबिक, टीएमसी को 292 विधानसभा सीटों में से 206 सीटों पर बढ़त मिल रही हैं तो वहीं बीजेपी को 83 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही हैं. इन सबके पीछे संयुक्त मोर्चा है जिसे 1 सीट पर ही बढ़त मिलती दिखी है. वहीं वोट काउंटिंग के बीच शिवसेना के राज्यसभा के सांसद संजय राउत ने बड़ा दावा किया है.

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी फिर से बंगाल जीत रही है. संजय राउत ने आगे कहा, मुझे शुरुआत से ही यकीन था कि ममता बनर्जी ही जीतेंगी. वोट काउंटिंग की शुरुआत में भी टीएमसी आगे ही दिख रही हैं. इस बार फिर ममता बनर्जी बंगाल में सरकार गढ़ेंगी. मालूम हो कि चुनाव शुरू होने के साथ ही शिवसेना ने एलान किया था, इस चुनाव में वो टीएमसी के साथ है.

वहीं ज्ञात हो कि आठवें चरण की वोटिंग के बाद ही बंगाल की 292 विधानसभा सीटों को लेकर एग्जिट पोल के कई परिणाम सामने आये थे. एग्जिट पोल के मुताबिक टीएमसी और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर दिख रही थी. एग्जिट पोल के बाद शुक्रवार को ममता बनर्जी ने अपने कैंडिडेट्स और एजेंट के साथ वर्चुअल मीटिंग कर अपनी जीत का दावा करते दिखीं थी. इसके साथ ही उन्होंने अपने कैंडिडेट्स और एजेंट को काउंटिंग के दौरान सावधानी बरतने और निगरानी करने का भी निर्देश दिया था.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें