1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 pm modi vs tmc supremo mamata banerjee bengal assembly election pawri ho rahi hai moment abk

PM मोदी का PAWRI मोमेंट- ‘ये हमारी BJP है, ये बंगाल चुनाव है और यहां हमारी सरकार बन रही है...’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM मोदी का PAWRI मोमेंट- ‘ये हमारी BJP है, ये बंगाल चुनाव है और यहां हमारी सरकार बन रही है...’
PM मोदी का PAWRI मोमेंट- ‘ये हमारी BJP है, ये बंगाल चुनाव है और यहां हमारी सरकार बन रही है...’
सोशल मीडिया

Bengal Chunav 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद बीजेपी नेताओं ने अटैकिंग पॉलिटिक्स शुरू कर दी है. टीएमसी वाले आरोप लगाने से कम डिफेंसिव मोड में आ गए हैं. बंगाल चुनाव में फिलहाल क्रिकेट के 20-20 वाला फॉर्मेट दिख रहा है. जबकि, दस सालों से सत्ता में बरकरार टीएमसी एक-एक रन बचाने में जुटी है. बीजेपी की बात करें तो पीएम मोदी पावरप्ले में बयानों की धाकड़ बल्लेबाजी भी कर रहे हैं. बंगाल चुनाव में वो सबकुछ है, जिसे बॉलीवुड की फिल्मों का सबसे हिट फॉर्मूला माना जाता है. मतलब, डांस (पॉलिटिकल), ड्रामा और एक्शन.

‘खेला होबे’, ‘एतना राग केनो दीदी’ के बाद क्या?

पश्चिम बंगाल चुनाव में पावरी हो रही है मोमेंट का भी जिक्र होने लगा है. खेला होबे, एतना राग केनो दीदी के बाद पावरी हो रही है के खूब चर्चे हैं. दरअसल, कुछ दिनों पहले पाकिस्तान की एक लड़की दिनानीर मुबीन की ये मेरी कार है, ये हम हैं और यहां हमारी पावरी (पार्टी) हो रही है वाले वीडियो ने सोशल मीडिया पर जोरदार तहलका मचाया था. अब, पश्चिम बंगाल के चुनाव प्रचार में भी नेताओं ने पावरी हो रही है की तर्ज पर अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. पीएम मोदी ने भी पावरी हो रही है की तरह अपने चुनावी जनसभाओं में सरकार बनाने की भविष्यवाणी शुरू कर दी है.

पीएम मोदी का टीएमसी चीफ ममता पर तंज

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को बंगाल में बैक-टू-बैक रैलियां कर रहे थे. अपने भाषणों से ममता बनर्जी और टीएमसी पर निशाना साध रहे थे. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि दीदी की पार्टी अब कह रही है कि वे अब वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. इससे दो बातें साफ होती हैं. एक तो दीदी ने बंगाल में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है. दूसरी यह कि दीदी अब बंगाल के बाहर अपने लिए जगह तलाश करने में जुट गई हैं. दरअसल, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के नंदीग्राम के बाद दूसरी जगह से चुनाव लड़ने के भी कयास हैं. इसके बाद बीजेपी ने उन पर तंज कसना शुरू कर दिया है.

‘पार्थ, नौकरी के लिए ट्विटर नहीं, पढ़ाई जरूरी’

बंगाल चुनाव प्रचार में पीएम मोदी के बयान वाला वीडियो पर ट्विटर यूजर्स के अजीबो-गरीब कमेंट्स हैं. हरेश मूलचंदा हैंडल से लिखा गया- दीदी से कहो जो बैट्समैन अपने होम ग्राउंड पर बैटिंग नहीं कर सकता, वो उत्तरप्रदेश की फास्ट पिच पर बैटिंग नहीं कर सकता है. वाराणसी में तो बिल्कुल नहीं. कई यूजर्स कोरोना के बढ़ते मामले और बंगाल चुनाव के वक्त पर सवाल उठाते दिखे. कई आपस में ही लड़-भिड़ गए. बेरोजगार राजेश कुमार हैंडल से प्रभु, एक सरकारी नौकरी मांगी गई तो मूनचाइल्ड हैंडल से जवाब में नौकरी के लिए ट्विटर छोड़कर पढ़ना पड़ता है पार्थ की सलाह मिली.

रिजल्ट के पहले बीजेपी नेताओं की भविष्यवाणी

बंगाल चुनाव के दूसरे फेज को देखें तो हॉटसीट नंदीग्राम में वोटिंग के दौरान हाई-वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी बोयाल बूथ पर वोटिंग के दौरान दो घंटे धरने पर बैठ गईं. इसके बाद बीजेपी ने ममता बनर्जी पर हमले तेज कर दिए हैं. यहां तक कि पीएम मोदी से लेकर अमित शाह और योगी आदित्यनाथ अपनी चुनावी सभाओं में ममता बनर्जी की सरकार के जाने की भविष्यवाणी कर रहे हैं. वैसे बता दें पश्चिम बंगाल में 29 अप्रैल को अंतिम फेज की वोटिंग के बाद 2 मई को रिजल्ट निकलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें