1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 left released manifesto for bengal chunav promising job health and education for all bengal assembly election 2021

Bengal Chunav 2021: लेफ्ट का घोषणा पत्र भी जारी, सभी को रोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा का वादा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021
Bengal Chunav 2021
Prabhat Khabar

कोलकाता: वाममोर्चा चेयरमैन विमान बसु ने घटक दल के नेताओं के साथ अलीमुद्दीन स्ट्रीट स्थित माकपा मुख्यालय में विधानसभा चुनाव के लिए लेफ्ट का घोषणा पत्र जारी किया. वाममोर्चा की ओर से पुराने वादे को दोहराते हुए ऊर्जा के क्षेत्र में लोगों को राहत देने का वादा किया गया. इसके साथ ही सबको रोजगार, स्वास्थ और शिक्षा का वादा किया गया.

विमान बसु ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार मिलकर देश और राज्य को चौपट करने पर तुली हैं. मीडिया का एक वर्ग इस बार चुनाव को भाजपा बनाम तृणमूल कांग्रेस बताने पर जुटा है. लेकिन जैसे ही दो चरणों का चुनाव संपन्न होगा, लोगों को लगने लगेगा कि लड़ाई में संयुक्त मोर्चा भी अहम कारक है. उन्होंने कहा कि वाममोर्चा का जन्म जनांदोलन से हुआ है.

जनांदोलन से वो लोग सत्ता में आए थे. बाद में जब तृणमूल कांग्रेस का राज हुआ तो लोगों को अब फर्क समझ में आ रहा है. लोग फिर से पुराने दिनों को वापस देखना चाहते हैं. इसके लिए हमने संयुक्त मोर्चा का गठन किया है ताकि लोगों के हितों की रक्षा की जा सके.

राज्य सरकार की खिंचाई करते हुए विमान बसु ने पूछा सभी वादे पूरा करने की बात करने वाली ममता बनर्जी को आज दरवाजे पर सरकार कार्यक्रम क्यों चलाना पड़ा? वो रोजगार की बात करती हैं तो राज्य सरकार के विभागों में इतने पद खाली क्यों है? इसका जवाब उन्हें देना होगा. विमान बसु पीएम मोदी पर बरसते हुए कहा कि इस देश का दुर्भाग्य है कि लगातार झूठ बोलने वाला देश का प्रधानमंत्री है.

घोषणापत्र जारी होने के बाद संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवारों के नॉमिनेशन की रफ्तार तेज हो गई है. इसमें सुजन चक्रवर्ती अहम हैं. सभी उम्मीदवार एक साथ नामांकन करने गये थे. उम्मीदवारों के नामांकन में हिस्सा लेने पहुंचे कन्हैया कुमार ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता जागरूक है और वो जानती है कि वोट किसको देना है. वह पहले से ही फैसला ले चुकी है. नतीजा संयुक्त मोर्चा के पक्ष में रहेगा.

Posted By - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें