1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. illegal liquor business two youths going to patna from asansol with foreign liquor arrested prt

अवैध शराब का कारोबार : आसनसोल से विदेशी शराब लेकर पटना जा रहे दो युवक गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आसनसोल : बिहार में अवैध शराब के कारोबार का तार आसनसोल से जुड़ गया. आसनसोल से विदेशी शराब का खेप लेकर पटना जा रहे दो युवकों को स्कार्पियो के साथ गोविंदपुर (झारखंड) थाना पुलिस ने बुधवार दोपहर को फकीरडीह गोविंदपुर प्रखंड कार्यालय के पास पकड़ा. जांच के दौरान गाड़ी से 750 एमएल की 120 रॉयल स्टैग विदेशी शराब की बोतलें बरामद की गयीं. मामले में पटना (बिहार) जिला के दानापुर थाना अंतर्गत दानापुर आनंदबाजार इलाके का निवासी रमेश कुमार (24) और अकिलपुर थाना क्षेत्र के गंगजाडा दानापुर का निवासी राहुल कुमार (24) को पुलिस ने गिरफ्तार किया और वाहन सहित शराब की बोतलों को जब्त किया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार धनबाद (झारखंड) के वरीय पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि आसनसोल से शराब की खेप लेकर एक कार बिहार जा रही है. इस सूचना के आधार पर जिला के सभी थाने सक्रिय हो गए. गोविंदपुर थाना के निरीक्षक प्रभारी सुरेंद्र कुमार सिंह अपनी टीम के साथ नाका जांच में जुट गए. फकीरडीह के पास जांच के क्रम में उन्होंने बिहार नम्बर की एक स्कार्पियो को रोका. गाड़ी में ऊपर से देखने पर कुछ भी नहीं मिला. उन्हें शक हुआ और गाड़ी की जांच आरम्भ कर दी.

गाड़ी की सीट के नीचे बॉक्स बनाया गया था. जिसमें शराब की बोतलें सजाकर रखी गयी थीं. शराब के साथ वाहन को जब्त किया और उक्त दोनों युवकों को गिरफ्तार किया. प्राथमिक पूछताछ में युवकों ने बताया कि मंगलवार को वे दुर्गापुर में एक मरीज को लेकर आये थे. यहां उन्होंने गाड़ी अपने एक दोस्त पंकज को दी थी. उसके बाद शराब गाड़ी में कैसे आयी उन्हें नहीं पता. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

थाना प्रभारी श्री सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. वाहन में शराब तस्करी के लिए जिस प्रकार जगह बनाई गई है उससे यह साफ है कि काफी दिनों से यह कारोबार चल रहा था. आरोपियों को गुरुवार अदालत में पेश किया जाएगा. सनद रहे कि बिहार में शराबबंदी के बाद से शराब तस्करी के मामले में तेजी आयी है. आसनसोल से भी अब इसका तार जुड़ गया है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें