1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. asansol division takes big initiative to stop spread of corona virus

आसनसोल मंडल ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लि‍ए की बड़ी पहल

By Shaurya Punj
Updated Date
Asansol Division takes big initiative to stop spread of corona virus
Asansol Division takes big initiative to stop spread of corona virus
Prabhat Khabar

आसनसोल : पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल ने नोवेल कोरोना वायरस (COVID-19) के फैलाव को रोकने के लिए लोगों में आईईसी (सूचना, शिक्षा और संचार) के माध्यम से जागरूकता लाने तथा अन्य उपायों की पहल जारी रखी है.

पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल में यात्रियों को पोस्टर, बैनर और परामर्श के माध्यम से कोवि‍ड-19 से बचाव के बारे में जागरूक कि‍या जा रहा है. अपर मंडल रेल प्रबंधक /आसनसोल ने भारत स्काउट्स एंड गाइड के स्वयंसेवकों को रेलवे कॉलोनियों में नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के फैलाव को रोकने संबंधी लीफलेट ‘क्‍या करें’ और ‘क्‍या न करें’, वितरण के लिए सौंपा. रेलवे स्टेशनों और अन्य रेलवे परिसरों में नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से सुरक्षा के लिए सार्वजनिक घोषणा भी जारी है.

पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के कोचिंग डिपो में कोरोना वायरस (कोविड-19) से सुरक्षा के लि‍ए स्नैक टेबल, सीट हैंडल, लैवोटरी डोर हैंडल, टैप, सोप कंटेनर, फ्लशिंग वाल्व, मेन डोर हैंडल आदि को सेनेटाइज तथा संक्रमण मुक्‍त किया जा रहा है. कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम के रूप में आसनसोल मंडल रेलवे अस्पताल और उप-मंडल रेलवे अस्पताल अंडाल में एक आइसोलेशन वार्ड (बुखार के मामलों के लिए) पूरी तरह से चालू है. पैथोलॉजी प्रयोगशालाओं को भी इस उद्देश्य के लिए सक्रिय किया गया है. कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए रेलवे ने यह भी तय कि‍या गया है कि कुछ उपाय किए जाएंगे, जैसे सभी डिब्बों से पर्दे हटाना, बगैर मांगे यात्रियों को कंबल नहीं दि‍या जाना, यदि आवश्यक हो तो, मांग पर अतिरिक्त बेड शीट दि‍या जा सकता हैं. कोच के एसी का तापमान सेटिंग बढ़ाना ताकि अंदर परिवेश ठंडा न हो.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें