34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्थायी राजनीतिक समस्या का समाधान शाह के हाथ में

भाजपा महिला मोर्चा की सभा आयोजित दार्जिलिंग : दार्जिलिंग के स्थायी राजनैतिक समस्या का समाधान अमित शाह के हाथों में है. जिस तरह से कश्मीर देश का ताज है उसी तरह से दार्जिलिंग भी बंगाल का ताज ही है. उक्त बातें भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने कही. वे शनिवार को शहर […]

भाजपा महिला मोर्चा की सभा आयोजित

दार्जिलिंग : दार्जिलिंग के स्थायी राजनैतिक समस्या का समाधान अमित शाह के हाथों में है. जिस तरह से कश्मीर देश का ताज है उसी तरह से दार्जिलिंग भी बंगाल का ताज ही है. उक्त बातें भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने कही.

वे शनिवार को शहर के गोरखा दुख निवारक सम्मेलन भवन के लाइब्रेरी हॉल में भाजपा महिला मोर्चा की सभा को संबोधित कर रहीं थीं. इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज देवान समेत अन्य स्थानीय नेतागण मौजूद रहे. भाजपा महिला मोर्चा की सभा में दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र की महिला मोर्चा के नेतृत्वगणों ने भी हिस्सा लिया.

मिली जानकारी के अनुसार करीब दो घंटे तक चले बैठक के बाद भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष एवं भाजपा राज्यसभा सांसद लॉकेट चटर्जी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि दार्जिलिंग के स्थायी राजनैतिक समस्या का समाधान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हाथ में है.

उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर देश का ताज है तो दार्जिलिंग भी बंगाल का ताज ही है. उन्होंने ममता सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के विकास कार्य के लिए कोई कदम नहीं उठाया है. हालांकि श्रीमती चटर्जी ने जोर देकर कहा कि दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र को विकसित करने के लिए भाजपा वचनबद्ध है.

दार्जिलिंग के स्थायी राजनैतिक समाधान के बारे में पूछने पर लॉकेट चटर्जी ने कहा कि इस बारे में अमित शाह ही बता सकते हैं. वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष मनोज देवान ने पत्रकारों को बताया कि भाजपा महिला मोर्चा की सभा में दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से महिला मोर्चा के नेतृत्वगणों ने हिस्सा लिया. आयोजित सभा में दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में भाजपा महिला मोर्चा को मजबूत बनाने के लिए चार संयोजकों का चयन किया गया है.

उन्होंने कहा कि जिसमें बबीता मंगर, प्रियंका छेत्री, मंदिरा घीसिंग और सविता लोहार सामिल है. भाजपा के संकल्प पत्र में दार्जिलिंग के स्थायी राजनैतिक समाधान किये जाने की बात उल्लेख किया गया है. इस संदर्भ में भाजपा केन्द्रीय नेतृत्वगणों पर दबाव बनाने के लिए भाजपा जिला कमेटी ने किस तरह की कार्य योजना तैयार किया गया है ?

इस प्रश्न के जवाब में अध्यक्ष श्री देवान ने रविवार को भाजपा जिला कमेटी की सभा दार्जिलिंग के गोरखा दुख निवारक सम्मेलन भवन में आयोजित किया गया है. उक्त सभा में इन विषयों पर चर्चा परिचर्चा करके पार्टी केन्द्रीय कमेटी पर दबाव बनाने के लिए कार्य योजना तैयार किया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें