28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : शिशु वार्ड में बेडों की संख्या बढ़ाने के निर्देश

आसनसोल : रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन सह श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक ने रविवार को आसनसोल जिला अस्पताल के डीएनबी सभागार में समीक्षा बैठक की, जिसमें नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, बोरो चेयरमैन दयामय राय, पार्षद शिवदास चटर्जी, आसनसोल अस्पताल के अधीक्षक डॉ निखिल चंद दास, सहायक अधीक्षक डॉ कोंकण राय, […]

आसनसोल : रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन सह श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक ने रविवार को आसनसोल जिला अस्पताल के डीएनबी सभागार में समीक्षा बैठक की, जिसमें नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, बोरो चेयरमैन दयामय राय, पार्षद शिवदास चटर्जी, आसनसोल अस्पताल के अधीक्षक डॉ निखिल चंद दास, सहायक अधीक्षक डॉ कोंकण राय, डॉ अटल साहा, डॉ भाष्कर हाजरा, डॉ संजीव चटर्जी, पीडब्लूडी के अभियंता संजय भगत, नर्सिंग अधीक्षक सुरभि मुखर्जी, गायत्री मुखर्जी, बबली मंडल, उषा राय, नमिता कविराज आदि उपस्थित थे. बैठक में आसनसोल जिला अस्पताल के सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में गैस पाइप लाईन, फायर सेफ्टी, शवगृह निर्माण कार्य आदि की प्रगति के बारे में चर्चा की गयी.

इंडोर शिशु वार्ड में बेडों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया. ग्रुप डी के लिए निर्मित क्वार्टर के पास की चारदीवारी को तोड़ कर आसपास के इलाके के लोग वाहनों को लेकर आने-जाने का कार्य करते हैं. उसे रोकने के लिए स्पारल गेट लगाने का निर्देश दिया गया. अस्पताल परिसर में स्थित मोटर साईकिल स्टैंड में अवैध तरीके से चाय की दुकान का निर्माण करने के कारण चारदीवारी का निर्माण कार्य बाकी रह गया है.
पुलिस प्रशासन के सहयोग से चाय की दुकान को हटा कर एसबी गोराई रोड वाली चारदीवारी के निर्माण का कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया गया. आसनसोल जिला अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट की उपलब्धता को सप्ताह में दो दिन से बढ़ा कर छह दिन करने का आग्रह किया गया.
ट्रॉमा सेंटर के नये यूनिट को शीघ्र चालू करने के लिये स्वास्थ्य भवन को पत्र लिखने का निर्देश दिया गया. सनद रहे कि आसनसोल जिला अस्पताल में चिकित्सको को सप्ताहिक 40 घंटे ड्यूटी करनी होती है. उनके कार्यों का वितरण अधीक्षक द्वारा तय किया जाता है.
लेकिन इसके ठीक विपरीत आसनसोल जिला अस्पताल के चिकित्सकों को 40 घंटे लगातर ड्यूटी करने के बाद पांच दिन रेस्ट ले रहे हैं, जिससे अस्पताल के आपीडी तथा इंडोर रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इन मुद्दों पर चेयरमैन श्री घटक ने अधीक्षक को चिन्हित चिकित्सकों को पत्र लिख कर एक मौका देने का निर्देश दिया.
यदि इसमें सुधार नहीं हुआ तो स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर शो काॅज करने का निर्देश दिया गया. नर्सिंग आवास को विस्तृत करने के उद्देश्य से पीडब्लूडी के अभियंता को निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है. अधीक्षक डॉ दास ने बताया कि बैठक में कुछ विशेष मुद्दों पर चर्चा की गयी. चेयरमैन ने भी इन मुद्दों को शीघ्र दूर करने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें