32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

काली मंदिर में देवी के आभूषणों की चोरी से फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, राष्ट्रीय राजपथ किया जाम, टायर जलाकर प्रदर्शन

पानागढ़ : वीरभूम जिले के सदाईपुर थाना अंतर्गत चीनपाई के पास सिद्धेश्वरी मां काली मंदिर की दो प्रतिमाओं से लाखों के आभूषण चोरी हो जाने के बाद घटना से नाराज ग्रामीणों ने गुरूवार को 60 नंबर राष्ट्रीय राजपथ अवरुद्ध कर दिया. इस दौरान सड़क के बीचों-बीच टायर जलाकर प्रदर्शन करते हुये चोरों की अविलंब गिरफ्तारी […]

पानागढ़ : वीरभूम जिले के सदाईपुर थाना अंतर्गत चीनपाई के पास सिद्धेश्वरी मां काली मंदिर की दो प्रतिमाओं से लाखों के आभूषण चोरी हो जाने के बाद घटना से नाराज ग्रामीणों ने गुरूवार को 60 नंबर राष्ट्रीय राजपथ अवरुद्ध कर दिया. इस दौरान सड़क के बीचों-बीच टायर जलाकर प्रदर्शन करते हुये चोरों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की गई. प्रदर्शनकारियों में अधिकतर महिलाएं शामिल थीं. सूचना मिलने के बाद सिउड़ी पुलिस लाइन से पुलिस बल मौके पर पहुंचा.
आला अधिकारियों के सकारात्मक आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया. ग्रामीणों का आरोप है कि बुधवार की रात चोरों ने सिद्धेश्वरी मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर में मौजूद मां काली की प्रतिमा पर चढ़ाये गये सोने के मुकुट, बाली, हार तथा लाखों रूपये के आभूषण तथा कीमती सामान चुरा लिये.
सुबह घटना प्रकाश में आई. ग्रामीणों का कहना है कि देर रात ही सदाईपुर थाना के प्रभारी ने ग्रामीणों को रात में घर लौट जाने को कहा. उन्होंने मंदिर में दो सिविक पुलिस कर्मियों को मंदिर में सुरक्षा के लिये तैनात कर दिया.
चोरों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग
ग्रामीणों का सवाल, सिविक पुलिस की तैनाती के बावजूद कैसे हुई चोरी?
सुबह जब पुरोहित मंदिर पहुंचे तो देखा कि प्रतिमाओं से करीब सौ भरी सोने के आभूषण गायब थे. सूचना मिलने पर मौके पर मौजूद सिविक पुलिस तथा दो घंटे बाद पहुंचे थाना प्रभारी को घेर कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया.
घटना को लेकर ग्रामीणों का साफ कहना है कि सुरक्षा के नाम पर मंदिर में पुलिस ने ही चोरी कराई है. हालांकि पुलिस ने आरोप को बेबुनियाद बताया है. थाना प्रभारी ने चोरों को गिरफ्तार करने के लिये ग्रामीणों से तीन दिन का समय मांगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें