24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Durga Puja: कोलकाता में बोले अमित शाह- मां दुर्गा से प्रार्थना है कि बंगाल से खत्म हो भ्रष्टाचार व अत्याचार

अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का जनवरी (2024) में उद्घाटन किया जाना है और कोलकाता के लोग इस दुर्गापूजा पंडाल के जरिये मंदिर के उद्घाटन का जश्न पहले ही मना रहे हैं. मैं इस उल्लेखनीय प्रयास के लिए आप सभी को बधाई देता हूं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता महानगर में दुर्गापूजा उत्सव के अवसर पर सोमवार को कहा कि वह देवी (दुर्गा) से प्रार्थना करेंगे कि पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार, अन्याय और अत्याचार जल्द खत्म हो. शाह ने राजनीतिक विषयों में नहीं पड़ने पर जोर देते हुए, राज्य में राजनीतिक परिवर्तन होने तक अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया. केंद्रीय गृह मंत्री ने उत्तर कोलकाता में संतोष मित्रा स्क्वायर में दुर्गापूजा उत्सव का उद्घाटन करते हुए राज्य सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा. उन्होंने कहा: मैं यहां राजनीति पर चर्चा करने नहीं आया हूं, लेकिन बंगाल आता रहूंगा और राज्य के (राजनीतिक) परिदृश्य में बदलाव होने तक अपनी लड़ाई जारी रखूंगा. श्री शाह ने कहा: मैं राज्य में यथाशीघ्र भ्रष्टाचार, अपराध और अत्याचार खत्म होने की प्रार्थना करूंगा. उन्होंने पंडाल के डिजाइन के लिए पूजा आयोजकों की सराहना की, जो अयोध्या के भव्य राम मंदिर की अनुकृति है.

राम मंदिर का उद्घाटन जनवरी 2024 में

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का जनवरी (2024) में उद्घाटन किया जाना है और कोलकाता के लोग इस दुर्गापूजा पंडाल के जरिये मंदिर के उद्घाटन का जश्न पहले ही मना रहे हैं. मैं इस उल्लेखनीय प्रयास के लिए आप सभी को बधाई देता हूं. गृह मंत्री शाह ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि सबसे पहले पश्चिम बंगाल की समस्त जनता को मैं नवरात्रि की द्वितीय तिथि पर दुर्गापूजा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देना चाहता हूं.

Also Read: कोलकाता: दुर्गा पूजा को लेकर दिशा निर्देश जारी, ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी नहीं कर पाएंगे मोबाइल का इस्तेमाल

बंगाल के नौ दिन दीपावली से भी बड़े महोत्सव

उन्होंने कहा कि ये नौ दिन पश्चिम बंगाल के लिए दीपावली से भी बड़े महोत्सव के होते हैं. पूरा बंगाल पंडाल में मां की भक्ति में लीन होता है. पूरा देश नवरात्रि में अलग-अलग स्वरूप से मां की आराधना करता है. कहीं गुजरात में मां का मंडप सजाकर भक्तिगान करते हैं, पूर्व भारत में दुर्गापूजा का पंडाल लगाकर शक्ति की पूजा करते हैं, उत्तर भारत में भी अनेक धर्म विधि विधान से शक्ति की आराधना करते हैं. इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार, विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी सहित प्रदेश पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें