1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. abhishek banerjee coal smuggling scam case rujira banerjee receive summons from cbi before bengal election 2021 check full story coal scam avh

जानिए क्या है कोयला तस्करी का केस? जिसमें CBI की रडार पर है ममता बनर्जी का परिवार

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
जानिए क्या है कोयला तस्करी का केस? जिसमें CBI की रडार पर है ममता बनर्जी की परिवार
जानिए क्या है कोयला तस्करी का केस? जिसमें CBI की रडार पर है ममता बनर्जी की परिवार
Prabhat Khabar

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले एक बार फिर से कोयला तस्करी का मामला सुर्खियों में आ गया है. सीबीआई ने इस कोल स्मगलिंग केस में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी और उनकी साली को समन भेजा है, जिसके बाद इस मामले में राजनीतिक तेज हो गई है. आइए जानते हैं कोयला तस्करी मामले के बारे में..

पहली बार ऐसे आया अभिषेक का नाम- बता दें कि इस पूरे केस में ममता बनर्जी की परिवार भी रडार पर आ गई है. सूत्रों के अनुसार सीबीआई क़ जांच के दौरान पता चला है कि कुछ पैसे अभिषेक की पत्नी के अकाउंट पर भी ट्रांसफर किया गया है. वहीं यह अकाउंट बैंकॉक का बताया जा रहा है. इधर, सीबीआई के समन के बाद राज्य की राजनीति तेज हो गई है.

विनय मिश्रा का लिंक- अवैध कोयला खनन मामले में सीबीआइ पहले ही कुछ कोयला व्यवसायियों से पूछताछ कर चुकी है. सूत्रों के अनुसार, सीबीआइ को आशंका है कि अवैध कोयला खनन से जुड़े कुछ संदिग्ध बैंक ट्रांसैक्शन रुजिरा के बैंक अकाउंट में हो सकते हैं. यही वजह है कि सीबीआइ इस बारे में उनसे पूछताछ करना चाहती है. हालांकि, इस बारे में सीबीआइ ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया है.

उल्लेखनीय है कि अवैध कोयला खनन और भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों में मवेशियों की तस्करी के मामले में युवा तृणमूल कांग्रेस के नेता विनय मिश्रा के ठिकानों पर छापेमारी हो चुकी है, लेकिन अभी भी वह फरार है. यह पहली बार था ,जब तृणमूल के किसी नेता का नाम इन मामलों में सीधे तौर पर जुड़ा. उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये जाने के साथ ही सीबीआइ उन्हें 'भगोड़ा' भी घोषत कर चुकी है. वह अभिषेक के करीबी बताये जाते हैं. इस मामले के प्रमुख आरोपी माने जाने वाले अनूप माजी भी अभी तक फरार है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें