29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में अब्दुल मन्नान का नाम सबसे आगे

कांग्रेस के अंदर एक गुट ऐसा है, जो चाहता है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान को यह जिम्मेदारी सौंपी जाये. इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से लेकर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी तक अपने-अपने स्तर से पैरवी कर रहे हैं.

संवाददाता, कोलकाता

प्रदेश कांग्रेस के नये अध्यक्ष का चुनाव कब होगा. नया अध्यक्ष चुनाव से होगा या नामित होगा. इन सब बातों को लेकर चर्चा तेज है. लेकिन कांग्रेस के अंदर एक गुट ऐसा है, जो चाहता है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान को यह जिम्मेदारी सौंपी जाये. इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से लेकर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी तक अपने-अपने स्तर से पैरवी कर रहे हैं. लेकिन अभी तक अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा, इसका खुलासा पार्टी आलाकमान ने नहीं किया है.

इधर, एआइसीसी के सदस्य तपन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस फिलहाल अपना ध्यान दो मुद्दों पर समेटे हुए है. एक जिन राज्यों में पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा, वहां उन कारणों का पता लगाना और दूसरा पार्टी को विभिन्न आंदोलनों के मार्फत लगातार मजबूत करना. इसके लिए जहां जरूरत होगी, वहां आलाकमान को लगा कि नेतृत्व परिवर्तन करना होगा, तो वह करेगा. लेकिन इस मामले में सभी पहलुओं को ध्यान में रखा जायेगा.

फिलहाल बंगाल को लेकर काफी चर्चा हो रही है. लेकिन मामला पूरी तरह से कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के पाले में है. जो निर्णय लेना होगा, वही लेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें