26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता: वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को दिखाए गए दुर्गा पूजा के पंडाल

कोलकाता: कोलकाता में दुर्गापूजा धूमधाम से मनाई जा रही है. आज महासप्तमी के मौके एक वृद्धाश्रम के 20 बुजुर्गों ने शहर में लगे पंडालों दौरा किया और त्यौहार की खुशियों में शामिल हुए. 65 से 90 साल की आयु वाले बुजुर्गों को शहर की पुस्कार विजेता चलता बागान पूजा सहित शहर की 10 सर्वाधिक लोकप्रिय […]

कोलकाता: कोलकाता में दुर्गापूजा धूमधाम से मनाई जा रही है. आज महासप्तमी के मौके एक वृद्धाश्रम के 20 बुजुर्गों ने शहर में लगे पंडालों दौरा किया और त्यौहार की खुशियों में शामिल हुए.

65 से 90 साल की आयु वाले बुजुर्गों को शहर की पुस्कार विजेता चलता बागान पूजा सहित शहर की 10 सर्वाधिक लोकप्रिय पंडालों में ले जाया गया. करीब 70 साल की अरुणा साहनी बदला हुआ नाम) के चेहरे पर दुर्गा पूजा पंडालों के परिष्कृत डिजाइन और चमक देखकर खुशी झलक रही थी. उन्होंने अपने वो दिन याद किए जब वह सालों पहले पंडाल में आई थीं.
इस कमजोर सी महिला ने अपने पति को 10 साल पहले खो दिया था, जिसके बाद लिटिल सिस्टर ऑफ पूअर ने उन्हें अपना लिया था. उन्होंने कहा कि जवानी के दिनों में मैं अपने पति और परिवार के साथ शहर के पंडालों में आती थी तो डिजाइन, सजावट और दुर्गा की मूर्तियां बहुत सरल लगती थीं.
यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कैसे उन सजावटों, डिजाइनों और सबकुछ को इतना परिष्कृत कर दिया गया है.
इनमें से कुछ बुजुर्ग मुश्किल से चल पाते हैं इसलिए उन्हें एनजीओ के स्वयंसेवकों ने सहारा दिया हैं. उनकी मदद से उन्हें वाताकूनुलित बसों में बिठाकर पंडालों तक ले जाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें