26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वीरपाड़ : खनन माफिया गुटों में गोलीबारी, दो युवकों की मौत, डोलोमाइट खनन को लेकर विवाद

वीरपाड़ : अलीपुरद्वार जिले के वीरपाड़ा थानांतर्गत लंकापाड़ा के पगली इलाके में दो युवकों की हत्या हो गयी. दोनों की उम्र 30 साल के आसपास है. इनके नाम हैं निरंजन छेत्री और जेठा राई.स्थानीय सूत्र के अनुसार, डोलोमाइट खनन को लेकर दो माफिया गुटों में हुई गोलीबारी के दौरान वीरपाड़ा के एक छोटे से होटल […]

वीरपाड़ : अलीपुरद्वार जिले के वीरपाड़ा थानांतर्गत लंकापाड़ा के पगली इलाके में दो युवकों की हत्या हो गयी. दोनों की उम्र 30 साल के आसपास है. इनके नाम हैं निरंजन छेत्री और जेठा राई.स्थानीय सूत्र के अनुसार, डोलोमाइट खनन को लेकर दो माफिया गुटों में हुई गोलीबारी के दौरान वीरपाड़ा के एक छोटे से होटल में यह हत्या हुई है.
वहीं स्थानीय तृणमूल सूत्र के मुताबिक, दो गुटों की लड़ाई में केरल में काम करने वाले दो युवक नाहक मारे गये हैं. गोलीबारी की इस घटना में वीरपाड़ा थाना पुलिस ने कोई मंतव्य करने से इंकार किया है.
स्थानीय सूत्र के अनुसार, दोनों युवकों की मौत गोलीबारी में हुई है, लेकिन उनके शरीर पर धारदार हथियारों के निशान भी मिले हैं, जिससे यह मामला उलझ गया है. घटना के बाद से इलाके में सनसनी है.
इलाके में पुलिस तैनात कर दी गयी है. जयगांव क्षेत्र के एएसपी गणेश विश्वास ने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है. पोस्टमार्टम के बाद ही युवकों की मौत की वजह का पता चल सकेगा.
भाजपा के नेता एवं विधायक मनोज तिग्गा ने आरोप लगाया कि रंगदारी वसूलने वाले दो गिरोहों के बीच की लड़ाई में इन दोनों युवकों की मौत हुई है. वहीं, इसे लेकर भाजपा और तृणमूल के स्थानीय नेतृत्व ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाये हैं.
हालांकि किसी ने भी इन्हें अपने दल का नहीं माना है. वहीं, सूत्र ने बताया कि होटल में डोलोमाइट खनन को लेकर रंगदारी के बारे में दोनों गुटों में मुठभेड़ हुई जिसमें दोनों मारे गये.
तृणमूल की मदारीहाट-वीरपाड़ा ब्लॉक कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष मन्नालाल जैन ने कहा कि मनोज तिग्गा बेबुनियाद बातें कह रहे हैं. वहीं मनोज तिग्गा का कहना है कि रंगदारी की रकम के बंटवारे को लेकर यह गुटीय हिंसा हुई है.
उन्होंने आरोप लगाया कि रामझोड़ा, लंकापाड़ा, तुलसीपाड़ा और वीरपाड़ा थाना क्षेत्र का उत्तरी हिस्सा पूरी तरह माफिया गिरोह के प्रभाव में है.
पुलिस मूकदर्शक बनकर सबकुछ देखती है. वहीं, तृणमूल के अलीपुरद्वार के जिलाध्यक्ष मोहन शर्मा ने कहा कि इस घटना के साथ तृणमूल का कोई कार्यकर्ता जुड़ा नहीं है.
लोक निर्माण विभाग के सूत्र के अनुसार 136 करोड़ रुपये की लागत से 18 किमी लंबी वीरपाड़ा-लंकापाड़ा रोड के पुनर्निर्माण का काम शुरू हुआ है. इस काम को लेकर भी दोनों गुटों में रस्स्साकशी चल रही थी.
इस घटना को लेकर तृणमूल के मदारीहाट-वीरपाड़ा ब्लॉक कमेटी के अध्यक्ष पदम लामा, कार्यकारी अध्यक्ष मन्नालाल जैन,जिला नेता पंकज दास और ब्लॉक नेता उत्पल राय ने एएसपी गणेश विश्वास से भेंट की. मन्नालाल जैन ने भेंट के बाद बताया कि दोनों युवक केरल में काम करते थे. इनकी हत्या की गयी है.
इनके परिवारवाले तृणमूल समर्थक हैं. हम लोगों ने एएसपी से भेंटकर जरूरी कदम उठाने के लिये कहा है. तृणमूल नेता मोहन शर्मा ने कहा कि तृणमूल किसी भी समाज विरोधी क्रियाकलाप का समर्थन नहीं करेती है. पुलिस से जरूरी कदम उठाने के लिये कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें