37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भू-माफिया के हमले में शिक्षिका जख्मी, पीड़िता ने पुलिस पर लगाया मिलीभगत का आरोप

ग्वालपोखर : भू-माफिया गिरोह के हमले में एक स्कूल शिक्षिका गंभीर रुप से जख्मी होकर अस्पताल में भर्ती हैं. यह घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के ग्वालपोखर थानांतर्गत पांजीपाड़ा इलाके में घटने के बाद हालात तनावपूर्ण है. पांजीपाड़ा के एलाही बख्श हाई स्कूल की शिक्षिका स्वप्ना विश्वास को इस्लामपुर महकमा अस्पताल में भर्ती किया गया है. […]

ग्वालपोखर : भू-माफिया गिरोह के हमले में एक स्कूल शिक्षिका गंभीर रुप से जख्मी होकर अस्पताल में भर्ती हैं. यह घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के ग्वालपोखर थानांतर्गत पांजीपाड़ा इलाके में घटने के बाद हालात तनावपूर्ण है. पांजीपाड़ा के एलाही बख्श हाई स्कूल की शिक्षिका स्वप्ना विश्वास को इस्लामपुर महकमा अस्पताल में भर्ती किया गया है.
वहीं, ग्वालपोखर थाना पुलिस ने मामले की छानबीन शुरु कर दी है. वहीं, जिन लोगों के खिलाफ स्वप्ना विश्वास ने हमले व मारपीट का आरोप लगाया है उन्होंने पलटवार करते हुए आरोप लगाया है कि उनके जैसे नौ लोगों से शिक्षिका ने कई लाख रुपए कर्ज लिये हैं. उन्होंने कहा था कि जमीन बेचकर वह रुपए अदा करेंगी. लेकिन आज तक उन्होंने रुपए नहीं दिये. इसीलिये उन्होंने जमीन पर कब्जा किया है. मारपीट के आरोप स्वीकार करते हुए कहा कि शिक्षिका ने भी उनसे मारपीट की है.
पुलिस सूत्र के अनुसार बीते 18 जून को हाई स्कूल की शिक्षिका स्वप्ना विश्वास ने बताया है कि उनकी मां के नाम से रजिस्ट्री की हुई 18 कट्ठा जमीन पर भू-माफियाओं की काफी दिनों से नजर थी. उन्होंने जमीन के एक हिस्से पर कब्जा कर वहां खंभे गाड़ दिये हैं. इस बारे में स्वप्ना ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. लेकिन उसके बाद भी माफिया हरकत से बाज नहीं आये. शिकायत दर्ज कराने के दो रोज बाद ही उन्होंने दखल की हुई जमीन पर घर खड़ा कर दिया.
स्वप्ना विश्वास ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने घर बनाने का विरोध किया तो उन्होंने बांस से मारा जिससे उनका सिर फट गया. मारपीट में उनकी साड़ी तक फट गयी. जब उन्होंने फोन कर पुलिस से मदद मांगी तो उसके बाद एक बार भी पुलिस मौका-ए-वारदात पर नहीं पहुंची. उन्हें आशंका है कि पुलिस के साथ भू-माफिया की मिली-भगत है जिसके चलते यह घटना घटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें