32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : मुख्य चुनाव आयुक्त का तीन दिवसीय बंगाल दौरा 3 मार्च से

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल करेंगे कल्याणी एम्स का वर्चुअली उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कल यानी रविवार को वर्चुअली कल्याणी स्थित एम्स अस्पताल का उद्घाटन करने वाले हैं. यहां उल्लेखनीय है कि इस दिन पीएम कुल 5 एम्स अस्पताल का उद्घाटन करेंगे जिनमें कल्याणी एम्स भी शामिल है. बताया गया कि कल्याणी के बसंतपुर में इस एम्स अस्पताल को कुल 1754 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है जो 179.82 एकड़ में फैला हुआ है. स्टेट-ऑफ-द आर्ट का आईसीयू होने के साथ ही इसमें एडवांस स्तर की डायोग्नोस्टिक व आधुनिक लैबोरेटरी की सुविधा है. प्रशासनिक ब्लॉक के अलावा एमेनिटी ब्लॉक, मेडिकल कॉलेज, आईपीडी, हॉस्टल व ऑडिटोरियम की सुविधा भी है. कुल 960 बेड वाले इस अस्पताल में 125 मेडिकल सीटें है.

बोलपुर में फिर दर्जनों बम मिलने से खौफ

बोलपुर, मुकेश तिवारी : इस वर्ष होनेवाले लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले फिर बीरभूम में बमों के मिलने का दौर चल पड़ा है. जिले के बोलपुर थाना क्षेत्र के सत्तोर ग्राम पंचायत के महुआ गांव के पैनेल पार्क के पास सरसों के खेत में छिपा कर रखे ड्रम व एक झोले में दर्जनों बम मिलने से हड़कंप मच गया. खबर फैलते ही स्थानीय ग्रामीणों में दहशत फैल गयी. सूचना पाकर पुलिस वहां पहुंची और उस स्थान की घेराबंदी कर दी. पुलिस ने घटना की जानकारी सीआइडी बम निरोधी दस्ते को दी. उसके बाद बम निरोधी दस्ते के सदस्य वहां पहुंचे और करीब 20 बमों को कब्जे में लेकर खुले स्थान पर ले गये और बारी-बारी से उन्हें निष्क्रिय कर दिया. घटना की जांच में पुलिस लग गयी है.

बोलपुर में फिर दर्जनों बम मिलने से खौफ बोलपुर, मुकेश तिवारी : इस वर्ष होनेवाले लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले फिर बीरभूम में बमों के मिलने का दौर चल पड़ा है. जिले के बोलपुर थाना क्षेत्र के सत्तोर ग्राम पंचायत के महुआ गांव के पैनेल पार्क के पास सरसों के खेत में छिपा कर रखे ड्रम व एक झोले में दर्जनों बम मिलने से हड़कंप मच गया. खबर फैलते ही स्थानीय ग्रामीणों में दहशत फैल गयी. सूचना पाकर पुलिस वहां पहुंची और उस स्थान की घेराबंदी कर दी. पुलिस ने घटना की जानकारी सीआइडी बम निरोधी दस्ते को दी. उसके बाद बम निरोधी दस्ते के सदस्य वहां पहुंचे और करीब 20 बमों को कब्जे में लेकर खुले स्थान पर ले गये और बारी-बारी से उन्हें निष्क्रिय कर दिया. घटना की जांच में पुलिस लग गयी है.

नकली लॉटरी टिकट बेचने का आरोपी गिरफ्तार

बीरभूम जिले के सिउड़ी थाना क्षेत्र के करिंद्धा इलाके में पुलिस ने छापेमारी अभियान चला कर नकली लॉटरी के कारोबार से जुड़े एक आरोपी मनीरुद्दीन शेख को गिरफ्तार किया. उससे पुलिस पूछताछ कर रही है. आरोपी के साथ गोरखधंधे में और कौन-कौन लोग हैं, नकली लॉटरी टिकट कहां से लाये जाते हैं, इन सब की हरसंभव पहलू से जांच की जा रही है.

बालू लदे चार वाहनों को किया जब्त

बीरभूम जिले के मयूरेश्वर थाना क्षेत्र के कोटासुर मोड़ के पास जिला प्रवर्तन शाखा (डीईबी) के डीएसपी स्वपन कुमार चटर्जी के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चला कर अवैध बालू से लदे दो ट्रक व दो डंपर को जब्त कर लिया गया. मामले में किसी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. डीईबी के डीएसपी स्वपन कुमार चटर्जी ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद अवैध रूप से बीरभूम से बालू लेकर जा रहे दो ट्रक व दो डंपरों को जब्त किया गया है. बालू समेत इन वाहनों को स्थानीय थाने के सुपुर्द कर दिया गया है.

केएमसी के स्कूलों में अब मिड डे मील के साथ मिलेगा पौष्टिक पैकेज्ड फूड भी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) के स्कूलों में बच्चों को अब पौष्टिक भोजन दिया जायेगा. इसके लिए अलग से किचन तैयार किया जा रहा है. महानगर में 144 वार्डों में निगम के 224 प्राइमरी व अपर प्राइमरी स्कूल हैं. इन स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की संख्या करीब 13 हजार है. निगम के इन स्कूलों के बच्चों को मध्याह्न भोजन (मिड डे मील) के साथ अब अतिरिक्त पैकेज्ड फूड दिया जायेगा. निगम के मेयर परिषद सदस्य (शिक्षा) संदीपन साहा ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि निगम के स्कूल के ज्यादातर छात्र जरूरतमंद परिवार से होते हैं. ऐसे बच्चे पैकेज्ड फूड खरीद कर नहीं खा सकते हैं. उनके परिवार के लिए इसे खरीदना भी विलासिता और बजट के बाहर है.

सुजीत बोस व पार्थ भौमिक पहुंचे संदेशखाली

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली (Sandeshkhali) में हंगामा जारी है. वहीं राजनीतिक पार्टियाें का संदेशखाली का दौरा करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार की सुबह डीवाइएफआइ की प्रदेश सचिव मीनाक्षी मुखर्जी जहां संदेश्खाली पहुंची थी वहीं तृणमूल नेता व राज्य मंत्री सुजीत बोस, पार्थ भौमिक संदेशखाली पहुंचे है. तृणमूल नेता क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों से बातचीत कर रहे हैं. इस दौरान मीनाक्षी मुखर्जी की पुलिस के साथ झड़प हो गई. मीनाक्षी का कहना है कि पार्थ भौमिक व सुजीत बोस शाहजहां की पार्टी से हैं. वे अब लोगों को डराने आये हैं. जब जमीन छीनी जा रही थी तब वे कहां थे?

मुख्य चुनाव आयुक्त का तीन दिवसीय बंगाल दौरा 3 मार्च से

मुख्य चुनाव आयुक्त का तीन दिवसीय बंगाल दौरा 3 से. विविध पार्टियों के नेता, पुलिस अधिकारी, डीएम तथा मुख्य सचिव से भी मुलाकात करेंगे.

संदेशखाली के हालात पर काबू करने द्वार-द्वार पहुंच रही पुलिस

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली (Sandeshkhali) में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने एक नई मुहिम शुरु की है. प्रशासन ने स्थानीय लोगों की शिकायतें सुनने के लिए संदेशखाली के विभिन्न इलाकों में अस्थायी शिविर लगाने का फैसला किया है. फिलहाल बेड़मजुर इलाके के काटपोल में एक अस्थायी कैंप बनाया गया है. यह पुलिस कैंप जल्द ही अन्य इलाकों में भी खोला जाएगा, ऐसा बारासात रेंज के डीआइजी भास्कर मुखोपाध्याय ने जानकारी दी है.

शुभेंदु अधिकारी दिल्ली गए

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी दिल्ली जा रहे हैं. शनिवार सुबह वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए. सूत्रों के मुताबिक उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात होने की संभावना है. शुभेंदु अधिकारी अमित शाह से संदेशखाली के बारे में बात कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें