1. home Hindi News
  2. state
  3. uttarakhand
  4. threat to blow up 6 railway stations of uttarakhand including haridwar dehradun mtj

Uttarakhand News: हरिद्वार, देहरादून समेत उत्तराखंड के आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने कहा है कि उन्हें एक पत्र मिला है. पत्र टूटी-फूटी हिंदी में लिखी गयी है. जिस शख्स ने पत्र भेजा है, उसने कहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर है. उसने अपना नाम सलीम अंसारी बताया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देहरादून रेलवे स्टेशन
देहरादून रेलवे स्टेशन
Twitter

देहरादून: हरिद्वार, देहरादून समेत उत्तराखंड के आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों को 21 मई तक बम से उड़ाने की धमकी दी गयी है. जिन स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गयी है, उनमें देहरादून, रुड़की, लक्सर, नजीबाबाद, हरिद्वार और ऋषिकेश रेलवे स्टेशन शामिल हैं. रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने यह जानकारी दी है.

जैश-ए-मोहम्मद के नाम से भेजा गया है धमकी भरा पत्र

रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने कहा है कि उन्हें एक पत्र मिला है. पत्र टूटी-फूटी हिंदी में लिखी गयी है. जिस शख्स ने पत्र भेजा है, उसने कहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर है. उसने अपना नाम सलीम अंसारी बताया है. पुलिस ने धमकी भरा पत्र मिलने की पुष्टि की है. पुलिस ने कहा है कि उसने मामले की जांच शुरू कर दी है.

धमकी भरे पत्र में धामी का भी जिक्र

चिट्ठी लिखने वाले शख्स ने अपने पत्र में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी जिक्र किया है. धमकी भरे इस पत्र का खुलासा होने के बाद उत्तराखंड के साथ-साथ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. सतर्कता भी बढ़ा दी गयी है.

लिखावट का किया जा रहा है मिलान

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने कहा है कि पुलिस इस पत्र का मिलान उन धमकी भरे पत्रों से कर रही है, जो पहले भेजे गये थे. उन्होंने कहा है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, लेकिन हो सकता है, यह किसी शरारती तत्व का हाथ हो. पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और पूरी तरह से अलर्ट मोड में है.

20 साल से भेजा जा रहा है धमकी भरा पत्र

बता दें कि वर्ष 2019 के अप्रैल महीने में भी ऐसा ही एक पत्र मिला था. तब भी रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को ही पत्र भेजी गयी थी. तब कहा गया था कि उत्तराखंड के 13 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा दिया जायेगा. तब भी रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी. उत्तराखंड के डीजीपी ने कहा है कि मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति 20 साल से ऐसे धमकी भरे पत्र भेज रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें