24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तराखंडUttarakhand News: हरिद्वार, देहरादून समेत उत्तराखंड के आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

Uttarakhand News: हरिद्वार, देहरादून समेत उत्तराखंड के आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

Uttarakhand News: रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने कहा है कि उन्हें एक पत्र मिला है. पत्र टूटी-फूटी हिंदी में लिखी गयी है. जिस शख्स ने पत्र भेजा है, उसने कहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर है. उसने अपना नाम सलीम अंसारी बताया है.

देहरादून: हरिद्वार, देहरादून समेत उत्तराखंड के आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों को 21 मई तक बम से उड़ाने की धमकी दी गयी है. जिन स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गयी है, उनमें देहरादून, रुड़की, लक्सर, नजीबाबाद, हरिद्वार और ऋषिकेश रेलवे स्टेशन शामिल हैं. रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने यह जानकारी दी है.

जैश-ए-मोहम्मद के नाम से भेजा गया है धमकी भरा पत्र

रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने कहा है कि उन्हें एक पत्र मिला है. पत्र टूटी-फूटी हिंदी में लिखी गयी है. जिस शख्स ने पत्र भेजा है, उसने कहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर है. उसने अपना नाम सलीम अंसारी बताया है. पुलिस ने धमकी भरा पत्र मिलने की पुष्टि की है. पुलिस ने कहा है कि उसने मामले की जांच शुरू कर दी है.

धमकी भरे पत्र में धामी का भी जिक्र

चिट्ठी लिखने वाले शख्स ने अपने पत्र में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी जिक्र किया है. धमकी भरे इस पत्र का खुलासा होने के बाद उत्तराखंड के साथ-साथ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. सतर्कता भी बढ़ा दी गयी है.

Also Read: UP News: जैश-ए-मोहम्मद ने बरेली, मुरादाबाद और हरिद्वार स्टेशन को बम से उड़ाने की दी धमकी, RPF अलर्ट

लिखावट का किया जा रहा है मिलान

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने कहा है कि पुलिस इस पत्र का मिलान उन धमकी भरे पत्रों से कर रही है, जो पहले भेजे गये थे. उन्होंने कहा है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, लेकिन हो सकता है, यह किसी शरारती तत्व का हाथ हो. पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और पूरी तरह से अलर्ट मोड में है.

20 साल से भेजा जा रहा है धमकी भरा पत्र

बता दें कि वर्ष 2019 के अप्रैल महीने में भी ऐसा ही एक पत्र मिला था. तब भी रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को ही पत्र भेजी गयी थी. तब कहा गया था कि उत्तराखंड के 13 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा दिया जायेगा. तब भी रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी. उत्तराखंड के डीजीपी ने कहा है कि मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति 20 साल से ऐसे धमकी भरे पत्र भेज रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें