32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPPSC PCS Result 2022: झूंसी के उत्कर्ष बने पीसीएस अफसर, राज्य संपत्ति में पहला स्थान हासिल किया

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (PCS) 2022 के मुख्य परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित किया गया. जिसमें झूंसी के उत्कर्ष द्विवेदी ने प्रबंधक, राज्य संपत्ति में प्रथम स्थान हासिल किया है.

Prayagraj : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (PCS) 2022 के मुख्य परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित किया गया. जिसमें झूंसी के उत्कर्ष द्विवेदी ने प्रबंधक, राज्य संपत्ति में प्रथम स्थान हासिल किया है. प्रयागराज में चांदो पारा के रहने वाले उत्कर्ष द्विवेदी के पिता कमलाकर द्विवेदी इलाहाबाद उच्च न्यायालय सयुक्त निबंधक/ न्याय पीठ सचिव के पद पर कार्यरत हैं. माता शोभावती देवी करीब 2 दशक पहले चांदोपारा से जब प्रयागराज शहर से लगे छतनाग गांव से आईं तो उनकी आंखों में सिर्फ एक ही सपना था कि बच्चों को पढ़ा लिखा कर बड़ा अधिकारी बनाएंगे. माता पिता के सपने को बड़े बेटे उत्कर्ष द्विवेदी ने राज्य प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) की परीक्षा में बतौर प्रबंधक, राज्य संपत्ति में प्रथम स्थान हासिल कर के सच कर दिखलाया. वहीं छोटे बेटे हर्ष द्विवेदी भी इलाहाबाद उच्च न्यायालय में वकालत कर रहे है. उत्कर्ष द्विवेदी अपनी सफलता को लेकर कहते है कि उन्हें यह सफलता लगातार मेहनत व बड़ो के आशिर्वाद से मिली है. बचपन से ही उन्होंने सिविल सर्विसेज में जाने का सपना देखा था. अब आगे उच्च पद के लिए प्रयास और मेहनत जारी रखेंगे. उन्हें यह सफलता मेहनत के साथ साथ ईश्वर की कृपा और गुरुजनों व माता-पिता के दिखाए मार्ग से ही मिली है.

2020 में रेलवे पुलिस इंस्पेक्टर पद की छोड़ी थी नौकरी

आपको बता दें कि उत्कर्ष द्विवेदी का राज्य प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) की परीक्षा में चयन से पहले साल 2014 में रेलवे पुलिस इंस्पेक्टर के पद के रूप में चयन हुआ था. नौकरी मिलने के बाद भी उत्कर्ष ने सपनों का पीछा नहीं छोड़ा और लगातार सिविल सर्विसेज की तैयारी में लगे रहे. करीब 6 साल रेलवे में नौकरी के बाद साल 2020 में उन्हें ने त्यागपत्र दे दिया और पूरी शिद्दत से सिविल सर्विसेज की तैयारी में लग गए. और राज्य प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) की परीक्षा में बतौर प्रबंधक, राज्य संपत्ति में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने सपनों को साकार कर दिखाया. उत्कर्ष कहते हैं कि यह सफलता तो एक पड़ाव मात्र है. उनका उनका सपना तो आईएएस अधिकारी बनना है.

Also Read: UPPSC PCS Result 2022: बुलंदशहर की बेटी नम्रता सिंह ने हासिल किया तीसरा स्थान, अब करेंगी आईएएस की तैयारी असीम अरुण ने ट्विट कर सफल अभ्यर्थियों को दी शुभकामनाएं

वहीं राज्य मंत्री असीम अरुण ने राज्य प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) की मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को ट्विट कर बधाई दिया है. उन्होंने बताया कि योगी सरकार द्वारा चलाए जा रहे मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना परीक्षार्थियों के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हो रही है. राज्य प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) में पिछली बार 42 और इस बार 43 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. कोरोना काल में जब कोटा से बच्चों को बस से उनके घर तक पहुंचाना पड़ा था, उसी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने इस योजना की शुरूआत की थी.

Also Read: UPPSC PCS 2021 Result: यूपी पीसीएस का रिजल्ट जारी, 627 अभ्यर्थी सफल घोषित, जानिए कौन हैं टॉप 3 उम्मीदवार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें