19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Weather Update: यूपी में घने कोहरे ने किया स्वागत, मुजफ्फर नगर रहा सबसे ठंडा, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विभाग ने भी कई स्थानों पर घना कोहरा रहने की संभावना जताई थी. कुछ स्थानों पर शीत दिवस से लेकर अति शीत दिवस (कोल्ड डे) का भी अनुमान है. इसके अलावा पश्चिम यूपी में एक या दो स्थानों पर शीत लहर चलने की संभावना है. पश्चिम यूपी में एक या दो स्थानों पर पाला भी पड़ सकता है.

लखनऊ: यूपी में रविवार की सुबह घने कोहरे से ढंकी हुई रही. दिन की शुरुआत लोगों ने रजाई में बैठकर चाय पीने से की. सुबह 10 बजे तक राजधानी लखनऊ सहित आस-पास के इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने भी कई स्थानों पर घना कोहरा रहने की संभावना जताई थी. कुछ स्थानों पर शीत दिवस से लेकर अति शीत दिवस (कोल्ड डे) का भी अनुमान है. इसके अलावा पश्चिम यूपी में एक या दो स्थानों पर शीत लहर चलने की संभावना है. पश्चिम यूपी में एक या दो स्थानों पर पाला भी पड़ सकता है.

Undefined
Up weather update: यूपी में घने कोहरे ने किया स्वागत, मुजफ्फर नगर रहा सबसे ठंडा, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम 2
Also Read: Ram Mandir: अखिलेश यादव जाएंगे रामलला के दर्शन करने, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को लिखा पत्र

मौसम विभाग के अनुसार अधिकतमल तापमान में 48 घंटों के दौरान कोई बड़ा बदलाव नहीं होने और उसके बाद तीन दिनों के दौरान लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की मामूली वृद्धि हो सकती है. न्यूनतम तापमान में 24 घंटे में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. अगले चार दिनों में तापमान थोड़ा बढ़ेगा. आमतौर पर मौसम शुष्क रहेगा. बदायूं, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर घना कोहरा और कोल्ड डे की चेतावनी है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, फैजाबाद, बाराबंकी में भी यलो एलर्ट है.

मुजफ्फर नगर सबसे ठंडा

बीते 24 घंटे में मुजफ्फर नगर में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा मेरठ 3.4, शाहजहांपुर 3.9, कानपुर सिटी 3 डिग्री, उरई का 4.8 डिग्री दर्ज किया गया है. रविवार सुबह 8.30 बजे राजधानी लखनऊ का तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कानपुर 9.4, प्रयागराज 8.2, मेरठ 6.8, गौतमबुद्ध नगर 6.9, बरेली 7.4, वाराणसी 9.8, गोरखपुर का तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ व आस-पास पूर्वानुमान है कि सुबह बहुत घना कोहरा के बाद आसमान मुख्यत: साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 18 डिग्री व न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आस-पास रहेगा.

Also Read: Ayodhya: अभेद्य हुई अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था, एटीएस, एसटीएफ और एंटी ड्रोन सिस्टम तैनात
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें