37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Train News: होली मानने के बाद वापसी के लिए ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी बंद, फ्लाइट का किराया बढ़ा पांच गुना

UP Train News: दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों में रविवार के लिए वेटिंग टिकट भी शनिवार दोपहर एक बजे के बाद बनने बंद हो गए. वहीं, तत्काल की करीब दो हजार ज्यादा सीटें महज 20 मिनट में भर गईं.

लखनऊ. UP Train News: होली मनाने के बाद महानगरों में जानें वाले लोगों की समस्याएं बढ़ गयी है. होली मनाने घर आने वाले लोगों को वापसी के लिए आज वेटिंग टिकट भी नहीं मिलेगा. दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों में रविवार के लिए वेटिंग टिकट भी शनिवार दोपहर एक बजे के बाद बनने बंद हो गए. वहीं, तत्काल की करीब दो हजार ज्यादा सीटें महज 20 मिनट में भर गईं. इस बीच दिल्ली-मुंबई जैसे शहरों की उड़ानों का किराया सामान्य दिनों के मुकाबले पांच गुना पहुंच गया है. लखनऊ होकर दिल्ली जाने वाली 20505 राजधानी एक्सप्रेस, 12555 गोरखधाम एक्सप्रेस, 15025 मऊ- आनंद विहार, 12225 कैफियात एक्सप्रेस, 15127 काशी विश्वनाथ, 14013 सुलतानपुर आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस में रविवार के टिकट शनिवार दोपहर 12 बजे के बाद रिग्रेट हो गए. इसी तरह 12429 एसी एक्सप्रेस की थर्ड एसी के टिकट फुल हो गए, जबकि 12229 लखनऊ मेल में स्लीपर की वेटिंग 308 पहुंच गई.

फ्लाइट का किराया 5 गुना

दिल्ली और मुंबई की फ्लाइटों का किराया भी आसमान में पहुंच गया है. लखनऊ से मुंबई के लिए इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइटों का टिकट 20 हजार से ज्यादा पहुंच गया है, जबकि आम दिनों में यह किराया चार से पांच हजार रुपये में मिल जाता है. इसी तरह दिल्ली जाने वाली इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया, गोएयर की उड़ानों का किराया 12 हजार के उपर पहुंच गया, जो आम दिनों में तीन से चार हजार रुपये में मिल जाता है.

Also Read: UP Weather: कल पूरे UP में बदल जायेगा मौसम, अगले दो दिन तेज हवा के साथ होगी बारिश, जानें मौसम अपडेट
रोडवेज बसें देंगी राहत

ट्रेनों से नाउम्मीदी के सफर के बीच रोडवेज की बसें राहत देंगी. लखनऊ से दिल्ली, आगरा, गाजियाबाद, देहरादून, गोरखपुर, बनारस, प्रयागराज समेत कई शहरों की एसी बसों में सीटें खाली हैं. वहीं, दिल्ली रूट के लिए रोडवेज की 300 से अधिक अतिरिक्त बसें यात्रियों को राहत देंगी. परिवहन निगम के अफसर ने बताया कि डिमांड के अनुसार बसों का संचालन किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें