27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live: ट्रांसजेंडर साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समारोह का आयोजन

UP Breaking News यूपी की पॉलिटिक्स (UP Political News), क्राइम (Crime), हेल्थ (Health), मेडिकल (Medical) की आज की ताजा खबरों के लेटेस्ट (Latest UP News) अपडेट देखने के लिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ.

लाइव अपडेट

ट्रांसजेंडर साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समारोह का आयोजन

भारत के पहले ट्रांसजेंडर साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम 2024 का आयोजन शुक्रवार को भागीदारी भवन गोमती नगर लखनऊ के प्रेक्षागृह में हुआ. इसमें सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्रालय द्वारा संचालित स्माइल योजना के अंतर्गत मिलने वाले लाभ, गरिमा गृह, आयुष्मान प्लस कार्ड, छात्रवृत्ति इत्यादि का लाभ लेने की प्रक्रिया पर चर्चा की गई. महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ट्रांसजेंडर समुदाय को मुख्य धारा में लाने के लिए अच्छा काम कर रही है. विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उन्हें रोजगार के अवसर मिल रहे हैं और वो अपने परंपरागत आय के साधन छोड़ कर नए व्यवसाय अपना रहे हैं.

नितिन गडकरी ने जौनपुर को दिए 10 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) शु्क्रवार को यूपी में थे. उन्होंने पहले विंध्याचल में विंध्यवासिनी मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद वह जौनपुर पहुंचे. उन्होंने यहां 10 हजार करोड़ की योजनाओं का उपहार दिया. इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में 2014 में राष्ट्रीय राजमार्ग कुल 7643 किलोमीटर था. यह अब बढ़कर 13 हजार किलोमीटर हो गया है. इस मौके पर राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री गिरीश यादव भी मौजूद थे.

रोजगार के भी बड़े केंद्र बनेंगे अयोध्या, काशी और मथुरा

अयोध्या, काशी और मथुरा आस्था के साथ ही रोजगार के बड़े केंद्र बनेंगे. ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के माध्यम से इन तीनों स्थानों पर 48 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स को धरातल पर उतारने की शुरुआत हो चुकी है. इन तीनों स्थलों पर जो टॉप-5 प्रोजेक्ट्स शुरू हो रहे हैं, अकेले उनके माध्यम से यहां पर करीब 14 हजार लोगों को रोजगार मिलने जा रहा है. इन स्थलों पर खासतौर पर टूरिस्ट्स फैसिलिटी सेंटर, वेलनेस सेंटर और होटल्स की शुरुआत हो रही है, जिसमें व्यापक स्तर पर लोगों की आवश्यकता होगी.

सीएम योगी पहुंचे राजभवन, राज्यपाल से मुलाकात के बाद कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन में मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल को रोम रोम में राम पुस्तक भेंट की. सीएम की इस मुलाकात को मंत्रिमंडल विस्तार से भी जोड़कर देखा जा रहा है. चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले यूपी में साथी दलों को मंत्री पद देने की सुगबुगाहट भी है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मिर्जापुर पहुंचेंगे, विंध्यवासिनी मंदिर में करेंगे पूजा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मिर्जापुर पहुंचेंगे. वह मां विंध्यवासिनी मंदिर पर दर्शन-पूजन करेंगे. निर्माणधीन कॉरिडोर का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज और दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद जौनपुर के लिए रवाना होंगे.

सु्प्रीम कोर्ट ज्ञानवापी मस्जिद समिति की करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ज्ञानवापी मस्जिद समिति की सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ ज्ञानवापी मस्जिद समिति की याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया है, जिसमें कहा गया था कि मंदिर के जीर्णोद्धार संबंधी वाद सुनवाई योग्य है.

आईपीएस अमिताभ यश बने लोकसभा चुनाव के नोडल प्रभारी

UP Breaking News Live: यूपी में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू हो गई हैं. डीजीपी प्रशांत कुमार ने एडीजी एसटीएफ, लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश को लोकसभा चुनाव का नोडल प्रभारी बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें