34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: सीएम योगी ने ट्वीट कर भारतीय टीम को जीत के लिए दी बधाई

UP Breaking News Live Updates in Hindi: यूपी आज की क्राइम (Crime News), राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी की 73 लाख की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय ने की जब्त

सीएम योगी ने ट्वीट कर भारतीय टीम को जीत के लिए दी बधाई

हमास एक आतंकवादी संगठन है और उसके के खिलाफ आवाज उठाना हमारे देश की नीति है- असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शारदीय नवरात्रि की दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शक्ति की उपासना के महापर्व शारदीय नवरात्रि के पावन व पुनीत अवसर पर देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी हैं. उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि आस्था और विश्वास का यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करे. उन्होंने कहा है कि मेरी कामना है कि आदिशक्ति की कृपा से सभी का जीवन सुख, सौभाग्य और स्वास्थ्य से परिपूर्ण हो.

शारदीय नवरात्रि की पूर्व संध्या पर जारी अपने शुभकामना संदेश में मौर्य ने कहा कि शारदीय नवरात्रि धर्म की अधर्म और सत्य की असत्य पर जीत का प्रतीक है। इन दिनों को दुर्गा उत्सव के तौर पर देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। नवरात्रि में आदिशक्ति जगदंबा के नौ विभिन्न रूपों की आराधना की जाती है। यही कारण है कि ये नौ दिन वर्ष के सर्वाधिक पवित्र दिवस माने गए हैं.

नवरात्रि से हमें अधर्म पर धर्म और बुराई पर अच्छाई की जीत की सीख मिलती हैं. भारतीय जनजीवन में धर्म की महत्ता अपरंपरा है. यह भारत की गंगा-जमुना तहजीब का ही नतीजा है कि सब धर्मों को मानने वाले लोग अपने- अपने धर्म को मानते हुए इस देश में भाईचारे की भावना के साथ सदियों से एक साथ रहते चले आ रहे हैं. विभिन्न धर्मों के साथ जुड़े कई पर्व भी हैं। इन्हीं में से एक नवरात्रि है.

लखनऊ में दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 2 टीमों ने पाया काबू

यूपी कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने आज उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पहुंचे श्री कृष्ण जन्मस्थान, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज मथुरा के श्री कृष्ण जन्मस्थान पर पहुंचे हैं. यहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया है. ब्रजेश पाठक ने जन्मभूमि का दर्शन कर पूजा अर्चना की. डिप्टी सीएम यहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे. फरह स्थित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मोत्सव पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इंदिरा नहर में उतराता मिला महिला का शव, शिनाख्त नहीं

लखनऊ के गोसाईगंज इलाके में इंदिरा नहर में महिला का शव उतराता मिला. सिठौली पुल के पास मिले शव की शिनाख्त नहीं हो पायी है. शव लगभग 10 दिन पुराना लग रहा है. 24 घंटे में इंदिरा नहर में यह दूसरा शव मिला है. शुक्रवार को बंद बक्से में महिला का निवस्त्र शव मिला था. उसकी भी पहचान नहीं हो पायी है.

बरेली समेत वेस्ट यूपी की आबोहवा बेहद खराब, सांस लेना मुश्किल

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली समेत वेस्ट यूपी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) की हवा से ऑक्सीजन गायब होने लगी है.जिसके चलते बेस्ट यूपी की आबोहवा बेहद खराब स्थिति में पहुंच गई है.यहां के लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है.बरेली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शनिवार सुबह 4 बजे सबसे खराब स्थिति में था.यहां का AQI 227 था.मगर, शनिवार दोपहर को AQI में कुछ सुधार हुआ है.जिसके चलते AQI 141 पर आ गया है.शहर के सिविल लाइंस का AQI 166, राजेंद्र नगर का AQI 102, और सुभाष नगर का AQI 156 है.यह तीनों ही AQI काफी खराब हैं.

बरेली में डॉक्टर के मोबाइल से इजराइल के पक्ष में विवादित टिप्पणी, FIR दर्ज

बरेली : फिलिस्तीन और इजराइल के बीच युद्ध से दुनिया के अमन पसंद लोग परेशान हैं. वह युद्ध खत्म कराने की कोशिश में जुट गए हैं. मगर बरेली में फिलिस्तीन और इजराइल युद्ध को लेकर सोशल मीडिया पर रार शुरू हो गई है.दोनों ही देशों के समर्थक सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी कर रहे हैं. मगर, अब बरेली के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर परमेंद्र महेश्वरी के मोबाइल फोन से यूनाइटेड रामपुर गार्डन ग्रुप पर इजराइल के पक्ष में विवादित पोस्ट की गई है. यह पोस्ट एक धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ काफी भड़काऊ है. इसके बाद एक संगठन के लोगों ने कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी.

बरेली में छात्रा की हत्या पर कोहराम, समधी पर हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के बरेली के हाफिजगंज थाना क्षेत्र के लाड़पुर गौटिया गांव निवासी रिद्धिमा (12 वर्ष) का शव घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला है. कक्षा पांच की छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया. मृतका के पिता धर्मेंद्र कुमार ने संपत्ति विवाद में बेटी की हत्या का आरोप समधी पर लगाया है.उन्होंने अपने समधी (बेटे के ससुर) गंगा देव, और उनके बेटे के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है. उनका आरोप है कि वेटे के प्रेम विवाह करने के बाद संपत्ति से बेदखल कर दिया गया था. इसके बाद बेटी ही जमीन, मकान, और पूरी संपत्ति की बारिश थी. इसीलिए बेटी की हत्या की गई है. मृतका के भाई ने आरोपी गंगा देव की बेटी से एक वर्ष पहले भुता थाना क्षेत्र के एक मंदिर में प्रेम विवाह किया था.

350 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करेगा परिवहन निगम, 2028 तक 5 हजार बस चलेंगी

उप्र परिवहन निगम द्वारा 100 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को खरीदने तथा 250 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को जीसीसी मॉडल पर सीईएसएस के माध्यम से अनुबंध करने के लिए परिवहन निगम बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है. इन बसों को भारत सरकार पीएमई बस सेवा के अंतर्गत अनुबंध पर लेने की कार्यवाही की जायेगी. जल्द ही बोर्ड द्वारा इस पर निर्णय लिया जायेगा. इन बसों के बेड़े में शामिल होने से प्रदेश के लोगों को यात्रा के लिए अच्छी और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध होंगी.

सीएम योगी आज करेंगे मिशन शक्ति 4.0 का आगाज, रैली को दिखाएंगे हरी झंडी

शारदीय नवरात्र से पहले मातृ शक्ति को वंदन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को सुबह अपने सरकारी आवास से मिशन शक्ति के चाैथे चरण की शुरुआत करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फ्लैग ऑफ कर महिला सशक्तिकरण रैली को रवाना करेंगे. जो लखनऊ के विभिन्न चौराहों से होते हुए 1090 चौराहे पर समाप्त होगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में आयोजित मिशन शक्ति कार्यक्रम में शिकरत करेंगे, जहां विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद तीन महिला विभूतियों संग 25 अन्य महिलाओं को सम्मानित करेंगे। इस दौरान दोनाें डिप्टी सीएम समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें