21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP News: घरेलू विवाद में 2 भाइयों ने की आत्महत्या, पंजाब से आए बड़े भाई ने भी दी जान, जानें पूरा मामला

संभल में घरेलू विवाद दो सगे भाइयों ने फंदे से लटककर जान दे दी, जिनमें तीसरे को आसपास के लोगों और परिजनों ने बचा लिया. उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी ली.

यूपी के संभल (Sambhal) में घरेलू विवाद (Domestic Dispute) दो सगे भाइयों ने फंदे से लटककर जान दे दी, जिनमें तीसरे को आसपास के लोगों और परिजनों ने बचा लिया. उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी ली. दो भाइयों की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है. परिवार के लोगों ने दोनों भाईयों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया है. जानकारी के मुताबिक घर में रह रहे दो छोटे भाईयों ने झगड़ा किया था. जिन्हें समझाने के लिए बड़ा भाई पंजाब से आ रहा था. लेकिन उससे पहले ही दोनों भाईयों के फंदा लगाने की खबर उसे मिली तो उसने धनारी रेलवे स्टेशन (Dhanari Railway Station) पर उतरते ही पड़ोसियों को फोन करके बताया कि मैं भी फंदा लगाने जा रहा हूं. आकर डेडबॉडी उठा ले जाना.उसके बाद उसने हाथ में सुसाइड नोट लिखा और फंदे पर लटककर जान दे दी. उसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की है. दरअसल धनारी थाना क्षेत्र के औरंगाबाद गांव (Aurangabad Village) निवासी विजय सिंह के छोटे बेटे पान सिंह (19) ने घर में मामूली विवाद के बाद खेत में जाकर पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलने के बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और शव को उतारकर घर ले आए. घर पर चीख पुकार के बीच 3 घंटे बाद शाम करीब 5.00 बजे मंझले भाई बृजेश यादव (20) ने घर के कमरे में जाकर फांसी लगा ली. लेकिन समय रहते परिवार के लोगों ने उसे फंदे पर लटकते देख लिया और आनन फानन में फंदे से उतारकर इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसका गंभीर हालत में आईसीयू में इलाज चल रहा है.

Also Read: UP News: पति ने नहीं दिया गाने सुनने के लिए मोबाइल, तो पत्नी ने आंख में घोंप दी कैंची, जानें पूरा मामला
मौत की सूचना पाकर बड़ा भाई हुआ आहत

इधर, दो छोटे भाई के मौत की सूचना पाकर बड़ा भाई मुनीश (22) पंजाब से घर लौट रहा था. उसे परिवार के लोगों ने रात को ही दूसरे भाई के फंदे पर लटकने की सूचना दे दी थी. ये सुनकर वो परेशान था. आज सुबह करीब 9.00 बजे वो ट्रेन से धनारी स्टेशन पर उतरा और पुल के पास फांसी लगाने की सोची. चचेरे भाई के मुताबिक, मुनीश ने घर पर कॉल करके बताया कि एक भाई मर गया है, दूसरा भी मरने वाला है, दो भाई नहीं रहेंगे तो मैं अकेले जीकर क्या करूंगा. मैं फंदा लगाकर जान देने जा रहा हूं. यहां आकर मेरी डेड बॉडी ले जाना. इसके बाद उसने अपने हाथ पर लिखा कि हम दोनों भाईयों की आत्मा की शांति को घर की लाज रखना. सब लोगों को राम राम.घटना की सूचना के बाद एएसपी श्रीशचंद्र और सीओ दीपक तिवारी गांव पहुंचे. इसके बाद परिजनों से जानकारी ली. वहीं एसपी कुलदीप गुनावत ने बताया कि घरेलू झगड़े के बाद सबसे पहले छोटे भाई पान सिंह ने खेत में जाकर सुसाइड कर लिया. इससे क्षुब्ध होकर उससे बड़े भाई ने बृजेश ने घर फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की. समय रहते उसे घर वालों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत सीरियस है. इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई. आज सुबह दोनों भाईयों की मौत की खबर पाकर लौट रहे बड़े भाई ने भी रेलवे स्टेशन के पास फंदा लगाकर जान दे दी. परिवार के लोगों ने दोनों भाईयों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया, तब जाकर पुलिस को सूचना मिली. अब परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है. हालत में सुधार होने पर अस्पताल में भर्ती लड़के का भी बयान लिया जाएगा. फिलहाल परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें