22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी विस चुनाव : भाजपा ने जारी की 149 उम्मीदवारों की सूची

नयी दिल्ली :भाजपा ने उत्तरप्रदेश विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के लिये 149 उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पौत्र और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा शामिल है. भाजपा ने आज जिन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की […]

नयी दिल्ली :भाजपा ने उत्तरप्रदेश विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के लिये 149 उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पौत्र और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा शामिल है. भाजपा ने आज जिन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की उनमें 11 और 15 फरवरी को होने वाले पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है. वाजपेयी को मेरठ से टिकट दिया गया है जहां से वह वर्तमान विधायक हैं जबकि कल्याण सिंह के पौत्र संदीप सिंह को अतरौली से और श्रीकांत शर्मा को मथुरा से टिकट दिया है. सिंह और शर्मा पहली बार चुनावी समर में उतर रहे हैं.

उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जे पी नड्डा ने कहा कि इसमें समाज के सभी वर्गो को शामिल करने का प्रयास किया गया है. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने कल रात उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रुप दिया था. उम्मीदवारों की सूची में संगीत सोम और सुरेश राणा का नाम भी शामिल है जिन पर मुजफ्फरनगर दंगों से जुडे आरोप लगे हैं. हालांकि, केंद्रीय मंत्री एवं उत्तरप्रदेश के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह के नाम पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है क्योंकि इस सूची में पंकज सिंह का नाम नहीं है.

उम्मीदवारों की सूची देखने के लिए क्लिक करें

भाजपा ने साहिबाबाद और नोएडा समेत कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की. साहिबाबाद और नोएडा सीट को लेकर सिंह के नाम पर अटकलें लग रही थी. उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश विधानसभा के लिए 403 सीटों के लिए सात चरणों में 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी और 4 एवं 8 मार्च को चुनाव होने हैं.

गौरतलब है कि भाजपा यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कोई भी कसर बाकी नहीं रखना चाहती है. टिकट बांटने में परी सतर्कता बरती गयी है. ज्ञात हो कि बिहार के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की गलती को दुहराना नहीं चाहती है. विधानसभा चुनाव के आते ही यूपी की राजनीतिक समीकरण अपने दिलचस्प मोड पर है. आज चुनाव आयोग ने महत्वपूर्ण फैसले में साइकिल चुनाव चिंन्ह साइकिल छाप को अखिलेश के पक्ष में देने का फैसला लिया है. अखिलेश के हिस्से में पार्टी का नाम भी गया है. भाजपा सपा में जारी गतिरोध को लेकर बंटे वोट को अपने हिस्से में लेने की कोशिश कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें