29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वामी प्रसाद मौर्य पार्टी के साथ समाज के भी ‘गद्दार”, चाहते थे बेटे-बेटी के लिए टिकट : मायावती

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपने बागी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर गंभीर आरोप लगाया. मायावती ने अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक के बाद आज प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य पार्टी के साथ अपने समाज के भी गद्दार हैं. उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने […]

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपने बागी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर गंभीर आरोप लगाया. मायावती ने अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक के बाद आज प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य पार्टी के साथ अपने समाज के भी गद्दार हैं. उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने समाज की भी चिंता नहीं की, उन्हें सिर्फ अपने बेटे-बेटियों की चिंता थी. मायावती ने कहा कि उनके पार्टी छोड़ने से पार्टी के नेता व विधायक खुश हैं. मायावती ने कहा कि मौर्य के खिलाफ मुझे लंबे समय से शिकायत मिल रही थी, लेकिन अपने नेताओं को धैर्य रखने को बोल रही थी.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का अपना निजी राजनीतिक स्वार्थ था. समाज के प्रति उन्हें कोई लगाव नहीं है. वे 2012 में भी अपने परिवार व बेटे-बेटी को चुनाव में टिकट दिलाने की मांग कर रहे थे, लेकिन उस समय चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी थी. मायावती ने कहा कि इस बार मैंने एक साल पहले ही सबको कह दिया कि किसी के परिवार को टिकट नहीं मिलेगा, विशेष परिस्थितियों को छोड़ कर. उन्होंने कहा कि मैंने लड़के-लड़की को टिकट देने से मना कर दिया था, इसलिए मौर्य दुखी थे.

मायावती ने आरोप लगाया कि स्वामी प्रसाद मौर्य विपक्ष के नेता के रूप में विधानसभा में बातें ठीक ढंग से नहीं उठाते थे और विधायक मुझसे इसकी शिकायत करते थे, तब मैंने सबको इंतजार करने कहती. मैं कहती कि चुनाव में अभी थोड़ा समय है, इंतजार करो. मायावती ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ कर जाने से कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जिस दिन वह पार्टी छोड़ कर गये उस दिन हम पर उपकार किया.

उन्होंने कहा कि मौर्य का न अपने समाज, न बहुजन समाज पार्टी और न ही आंबेडकर से कोई लेना-देना था. मायावती ने कहा कि जब से वह पार्टी छोड़ कर गये हैं, तब से सब खुश हैं कि गद्दार आदमी पार्टी छोड़ कर चला गया. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी को छोड़ कर कोई अकेले जाता है, वह अपने साथ समाज को नहीं ले जाता. उन्होंने कहा कि कई बार एक-दो साल में लोग वापस आते हैं और कहते हैं बहनजी माफ कर दो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें