29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैराना विवाद: बोलीं मेनका गांधी, एक दिन सब उत्तर प्रदेश छोड़कर भाग जायेंगे

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कैराना में हिंदुओं के पलायन को लेकर जारी विवाद के बीच महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने आज कहा कि एक समय ऐसा आएगा जब प्रदेश को लोग छोड़कर जाने लगेंगे क्योंकि इस प्रदेश में सुरक्षा नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. वहीं दूसरी ओर, केंद्रीय […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कैराना में हिंदुओं के पलायन को लेकर जारी विवाद के बीच महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने आज कहा कि एक समय ऐसा आएगा जब प्रदेश को लोग छोड़कर जाने लगेंगे क्योंकि इस प्रदेश में सुरक्षा नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. वहीं दूसरी ओर, केंद्रीय राज्यमंत्री किरन रिजजू ने कहा है कि हमने इा मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के अधिकारियों से बात की जिसके बाद जो हमें रिपोर्ट मिला वह दुर्भाग्यपूर्ण है.

रिजजू ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार को मामले की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. यदि राज्य सरकार केंद्र से मदद मांगेगी तो उसे हर संभव मदद मुहैया कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हमें इस मामले की रिपोर्ट भेजे. आपको बता दें कि पिछले दिनों यह खबर आयी कि कैराना से हिंदू परिवार गुंडागर्दी के कारण पलायन कर रहे हैं. इस खबर के प्रकाश में आने के बाद मामले पर राजनीति शुरू हो गई है.

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के शामली में सांसद हुकुम सिंह ने एक सूची जारी करके दावा किया है कि कैराना से 346 हिंदू परिवारों ने गुंडागर्दी के बाद पलायन किया है. सिंह ने कहा कि यहां गुंडागर्दी का आलम यह है कि ये हिंदू परिवार दिन-रात दहशत में जी रहे थे. गत बुधवार को नगरपालिका परिषद शामली के सभाकक्ष में पत्रकारों से वार्ता में कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने बताया कि पूर्व में उन्हें 250 हिंदू परिवारों के पलायन की जानकारी थी लेकिन उनके द्वारा लगातार इस मामले में काम किया गया और सूची तैयार की गई जिसके बाद यह बात सामने आई कि अबतक यहां से 346 हिंदू परिवारों का पलायन हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें