33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले मुलायम, कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं

मैनपुरी : समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रविवार को कांग्रेस की जमकर आलोचना की साथ ही लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से गत लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला. मुलायम ने कांग्रेस […]

मैनपुरी : समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रविवार को कांग्रेस की जमकर आलोचना की साथ ही लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से गत लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला. मुलायम ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि पार्टी का कोई भविष्य नहीं है. खुद को धर्मनिरपेक्ष बताने वाले कुछ दलों ने भी लोकसभा चुनाव में भाजपा की परोक्ष रुप से मदद की. आपको बता दें कि बिहार विस चुनाव के पहले बने महागंठबंधन से सपा ने पिछले दिनों ही अलग होने की घोषणा की है.

यादव ने यहां आयोजित एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण भाजपा सत्ता में आ गयी. सिर्फ सपा ने ही भाजपा से संघर्ष किया. इस चुनाव (लोकसभा चुनाव) में सिर्फ सपा ही लडी, लेकिन कई दल जो खुद को धर्मनिरपेक्ष कहलाते हैं, उन्होंने अंदरखाने भाजपा का सहयोग किया. हालांकि उन्होंने उन दलों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया. सपा प्रमुख ने वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि आने वाला चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. हम चाहते हैं कि सपा की फिर से सरकार बने. देश में गरीब-मजलूमों के लिये सबसे ज्यादा काम उत्तर प्रदेश की सरकार ने किया है.

जनसभा के दौरान मैनपुरी में सैनिक स्कूल का शिलान्यास भी किया गया. इस बारे में यादव ने कहा कि उनकी इच्छा है कि इस स्कूल से निकलकर कोई छात्र देश का सेना प्रमुख बने. उन्होंने कहा कि मैनपुरी ने देश को कई वीर सपूत दिये हैं. देश के लिये कुरबानी देने में यह जिला पीछे नहीं रहा है. मैनपुरी की जनता का शुक्रिया अदा करते हुए सपा प्रमुख ने कहा ‘‘यहां की जनता ने बहुत सम्मान दिया. मैं रक्षा मंत्री बना. प्रधानमंत्री बनते-बनते रह गया। प्रधानमंत्री का पद नहीं, बल्कि जनता के लिये काम करना ज्यादा बडी चीज है. लोगों को ना जाने कितने प्रधानमंत्रियों के नाम नहीं याद होंगे। जो काम करता है, वही सबसे बडा नेता होता है.’ यादव ने कहा कि उन्हें सैनिक स्कूल के शिलान्यास में नहीं बल्कि उद्घाटन में दिलचस्पी है. इस पर कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक साल का समय मांगा लेकिन सपा मुखिया ने कहा कि स्कूल आठ माह में बनकर तैयार हो जाना चाहिये, जिस पर मुख्यमंत्री ने हामी भरी.

अखिलेश ने इस मौके पर कहा कि अब तक प्रदेश में केवल लखनउ में ही सैनिक स्कूल था. दूसरे सैनिक स्कूल का मैनपुरी में शिलान्यास हुआ है. इसके अलावा दो और स्थानों पर ऐसे स्कूल बनाए जाएंगे। तब प्रदेश में चार सैनिक स्कूल हो जाएंगे। इतने सैनिक स्कूल किसी अन्य प्रदेश में नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि मैनपुरी तथा आसपास के जिलों के ही सबसे ज्यादा लोग फौज में भर्ती होते हैं. अब चार सैनिक स्कूलों से पढकर निकलने वाले छात्र सेना में अधिकारियों के पद पर बैठेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने समाज के हर वर्ग और उससे जुडे हर क्षेत्र के लिये काम किया है. उन्होंने मैनपुरी में विशाल कृषि मण्डी के निर्माण, कुरावली को तहसील बनाने, कुरावली में बालिका इण्टर कालेज खुलवाने तथा कलेक्ट्रेट में भव्य सभाकक्ष बनवाने की घोषणाएं भी कीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें