15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनअवसरUP News: इजराइल में नौकरी के लिए 3080 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, मिलेगा इतना लाख सैलरी और बोनस

UP News: इजराइल में नौकरी के लिए 3080 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, मिलेगा इतना लाख सैलरी और बोनस

लखनऊ में इजराइल भेजे जाने वाले श्रमिकों का वॉक-इन रजिस्ट्रेशन में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे हुए थे. इस दौरान इजराइल से आई 15 सदस्यीय टीम कई राउंड में स्किल टेस्ट के जरिए उन्हें परख रही थी. 23 जनवरी से शुरू हुए इस चयन प्रक्रिया में अब तक 3080 श्रमिकों का सेलेक्शन किया गया है.

भारत से इजराइल भेजे जाने वाले श्रमिकों का वॉक-इन रजिस्ट्रेशन लखनऊ के अलीगंज स्थिति सरकारी आईटीआई परिसर में 23 जनवरी से चल रहा था. रविवार को रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन होने के कारण तड़के सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रमिक पहुंचे हुए थे. इस दौरान भीड़ ज्यादा बढ़ने पर कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.श्रमिकों को बाहर पार्क के वेटिंग एरिया में इकट्ठा किया गया. इस दौरान इजराइल से आई 15 सदस्यीय टीम कई राउंड में स्किल टेस्ट के जरिए उन्हें परख रही थी. 23 जनवरी से शुरू हुए इस चयन प्रक्रिया में अब तक 3 हजार 80 श्रमिकों का सेलेक्शन किया गया है. अब 30 जनवरी तक कौशल परीक्षण आयोजित किया जाएगा. बता दें कि इजरायल में नौकरी के लिए प्लास्टर, टाइल वर्क, फ्रेम वर्क के अलावा आयरन वैल्डिंग समेत कुल 4 वर्ग के अभ्यर्थियों का चयन किया जा रहा हैं. 6 दिनों में करीब 6 हजार कामगार इस चयन प्रक्रिया में शामिल हुए. जिनमें से 3080 का सेलेक्शन हुआ हैं.

Also Read: Magh Mela : श्रद्धालुओं को 10 रुपए में मिलेगा भरपूर भोजन, मात्र इतने में होगा नाश्ता, रोज बदलेगा मेन्यू
इतने पदों पर होना है चयन

वहीं एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 3,080 श्रमिकों को इजराइल में नौकरियों के लिए चुना गया है. निर्माण श्रमिकों की 10,000 रिक्तियां हैं और इसके लिए हजारों लोग आईटीआई कार्यालय में कतार में हैं. वहीं सरकारी आईटीआई के प्रिंसिपल राज कुमार यादव ने कहा कि केवल संस्थान द्वारा जारी हस्ताक्षर और मुहर के साथ आवेदन पत्र वाले और श्रम विभाग के साथ पंजीकृत उम्मीदवार ही कौशल परीक्षा में भाग ले सकेंगे, जो अब 30 जनवरी तक आयोजित की जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि जो अभ्यर्थी श्रम विभाग में रजिस्टर नहीं हैं और उन्होंने आवेदन पत्र पर हस्ताक्षर कराने के लिए 28 जनवरी तक राजकीय आईटीआई अलीगंज, लखनऊ से संपर्क नहीं किया है, वे कौशल परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे, जहां अभ्यर्थियों की शटरिंग कार्य करने की क्षमता, टाइल्स और मार्बल फिटिंग और दीवार प्लास्टरिंग सहित अन्य का परीक्षण किया जा रहा है. लगभग 2,400 फॉर्म वितरित किए गए थे और केवल इतने ही उम्मीदवारों को 30 जनवरी तक कौशल परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir : एआई बेस्ड कैमरे से होगी एंट्री और एग्जिट गेट की निगरानी, जानें और क्या होगा बंदोबस्त
इतना मिलेगा सैलरी

बता दें कि इस परीक्षा में लगभग 4,200 उम्मीदवार शामिल हुए थे और अन्य 2,400 पिछले दो दिनों में उपस्थित होंगे. रविवार को हजारों अभ्यर्थी आईटीआई अलीगंज के गेट पर इकट्ठा हुए और हंगामा किया, क्योंकि यूपी और यहां तक कि बाहर से भी हजारों नौकरी चाहने वाले इजराइल में निर्माण श्रमिकों की 10,000 पदों के लिए अपनी किस्मत आजमाने के लिए कौशल परीक्षण के लिए कतार में खड़े थे. इज़राइल की नौकरी की पेशकश के साथ 1,37,250 रुपए प्रति माह के वेतन के अलावा 15,000 रुपये का फंड बोनस जैसे आकर्षक लाभ भी शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें