28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Irfan Solanki Case: फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सपा MLA इरफान सोलंकी की सुनवाई, आज से ट्रायल शुरू

Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी की शुक्रवार से फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी. इस दौरान विधायक को अदालत में पेश किया जाएगा. वहीं संयुक्त पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

Kanpur: समाजवादी पार्टी के सीसामऊ सीट से विधायक इरफान सोलंकी की शुक्रवार से फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी. इस दौरान विधायक को अदालत में पेश किया जाएगा. वहीं संयुक्त पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं. पीएसी, क्यूआरटी टीमों के अलावा पुलिस अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है.

पुलिस सुरक्षा में रवाना हुए विधायक

सपा विधायक इरफान सोलंकी को पेशी के लिए शुक्रवार की सुबह महाराजगंज जेल से पुलिस सुरक्षा में कानपुर लेकर आया जा रहा. संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि कानपुर कमिश्नरेट की सीमा से पुलिस उनकी सुरक्षा के इंतजाम में शामिल होगी. बॉर्डर से लेकर कोर्ट के बीच में तीन टीमें क्यूआरटी और अलग-अलग आठ प्वाइंट्स पर पीएसी को तैनात किया गया है.

कचहरी के चारों तरफ भी पीएसी की तैनाती की गई है. इसके अलावा आसपास छह इंस्पेक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है, और दो इंस्पेक्टर व एक एसीपी विधायक के साथ मौजूद रहेंगे. ज्वाइंट सीपी ने बताया कि इस बार 50 महिला पुलिस कर्मियों को भी लगाया गया है, जो कचहरी में सुरक्षा के अंदर के घेरे में तैनात रहेंगी. विधायक जब शहर में प्रवेश करेंगे और उनकी पेशी होने तक फोर्स अपने स्थानों पर लगी रहेगी.

कड़ी सुरक्षा में रहेंगे विधायक

विधायक की पेशी के दौरान सुरक्षा के लिए से पुख्ता रहेंगे इंतजाम, तीन एसीपी वह एक एडीसीपी को सुरक्षा में लगाया. कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीमा से पुलिस विधायक के साथ मौजूद रहेगी. 50 महिला दरोगा और सिपाहियों की भी ड्यूटी लगाई गई. कोर्ट में हाजिर होने के साथ ही बार्डर से बाहर जाने तक कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारी वह अफसर रहेंगे मौजूद.

सरकारी वकील को दिए गए साक्ष्य और सबूत
Also Read: Kanpur: कानपुर के ग्रीन पार्क में होगा 36 साल के बाद ICC वर्ल्ड कप, पहली बार भारत को मिली जिम्मेदारी

सयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि सरकारी वकील को सारे तथ्य और सबूत इकट्ठा करा दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस ने आगजनी के केस में मजबूत साक्ष्य हैं.इस मामले में उम्मीद है कि आरोपितों को सजा होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें