34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरखपुर से जम्मू-देहरादून के लिए शुरू होगी सीधी फ्लाइट, हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को मिलेगी विशेष सुविधा

गोरखपुर से कई कंपनियों ने और कई जगहों के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरटी से संपर्क साधना शुरू कर दिया है. इस समय अकासा एयर, टाटा विस्तारा और गो फस्ट जैसी बड़ी कंपनियों ने भी संपर्क साधना शुरू कर दिया है.

गोरखपुर. गोरखपुर से मां वैष्णो देवी के दरबार में और देहरादून की यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. गोरखपुर से जल्द ही जम्मू और देहरादून के लिए सीधी उड़ान शुरू होने वाली है. इस सेवाओं को समर शेड्यूल में शामिल करने की कवायद की जा रही है. एयरपोर्ट विस्तार की मंजूरी मिलने और इसके लिए बजट आवंटित हो जाने के बाद गोरखपुर एयरपोर्ट पर विमानन कंपनियों की होड़ लग गई है. वर्तमान में गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद के लिए सीधी उड़ानें है. जम्मू और देहरादून के लिए सीधी उड़ानें हो जाने से गोरखपुर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी.

एयरपोर्ट विस्तार में डेढ़ से 2 साल का लगेगा समय

अगर विमानन कंपनियों के इस प्रस्ताव पर मोहर लगी तो दोनों प्रमुख शहरों के लिए जल्द ही गोरखपुर से सीधी उड़ान की सेवा शुरू हो जाएगी. इस उड़ान के शुरू हो जाने से यात्रियों को कम समय में दोनो जगहों की यात्रा की सुविधा मिलेगी. वर्तमान में देहरादून जाने के लिए 20 और जम्मू जाने के लिए 30 घंटे का समय लग जाता है. उड़ान सेवा शुरू हो जाने से दोनों जगहों की यात्रा यात्री 2 घंटे में पूरी कर सकेंगे. गोरखपुर में एयरपोर्ट विस्तार की मंजूरी और इसके लिए बजट आवंटित हो जाने के बाद गोरखपुर एयरपोर्ट पर कई विमानन कंपनियों की होड़ लग गई है. फिलहाल अभी एयरपोर्ट विस्तार में डेढ़ से 2 साल का समय लगेगा.

Also Read: मुश्किलों में ‘UP में का बा’ फेम सिंगर नेहा सिंह राठौर, समर्थन में आए अखिलेश यादव और इप्टा के नेता
गोरखपुर से इन शहरों के लिए उड़ान जारी

गोरखपुर से कई कंपनियों ने और कई जगहों के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरटी से संपर्क साधना शुरू कर दिया है. इस समय अकासा एयर, टाटा विस्तारा और गो फस्ट जैसी बड़ी कंपनियों ने भी संपर्क साधना शुरू कर दिया है. फिलहाल अभी गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता, लखनऊ, प्रयागराज के लिए उड़ान होती है. एयरपोर्ट विस्तार हो जाने से वाराणसी ,बेंगलुरू, चेन्नई सहित समेत कई अन्य शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी. गोरखपुर एयरपोर्ट प्रशासन की मानें तो एयरपोर्ट का और करीब 42 एकड़ में विस्तार हो जाने के बाद वायु सेवा में विस्तार के साथ ही यह भी यात्रियों को सभी तरह की आधुनिक सेवाओं की सुविधा मिल पाएगी.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें