22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशबरेली में फिलिस्तीन-इजरायल युद्ध पर रार, अब डॉक्टर के मोबाइल से विवादित टिप्पणी, FIR दर्ज

बरेली में फिलिस्तीन-इजरायल युद्ध पर रार, अब डॉक्टर के मोबाइल से विवादित टिप्पणी, FIR दर्ज

बरेली में फिलिस्तीन और इजराइल युद्ध को लेकर सोशल मीडिया पर रार शुरू हो गई है. दोनों ही देशों के समर्थक सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी कर रहे हैं. मगर, अब बरेली के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर परमेंद्र महेश्वरी के मोबाइल फोन से यूनाइटेड रामपुर गार्डन ग्रुप पर इजरायल के पक्ष में विवादित पोस्ट की गई है.

बरेली : फिलिस्तीन और इजरायल के बीच युद्ध से दुनिया के अमन पसंद लोग परेशान हैं. वह युद्ध खत्म कराने की कोशिश में जुट गए हैं. मगर, बरेली में फिलिस्तीन और इजरायल युद्ध को लेकर सोशल मीडिया पर रार शुरू हो गई है. दोनों ही देशों के समर्थक सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी कर रहे हैं. मगर, अब बरेली के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर परमेंद्र महेश्वरी के मोबाइल फोन से यूनाइटेड रामपुर गार्डन ग्रुप पर इजरायल के पक्ष में विवादित पोस्ट की गई है. यह पोस्ट एक धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ काफी भड़काऊ है. इसके बाद एक संगठन के लोगों ने कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी. पुलिस अफसरों के निर्देश के बाद कोतवाली थाना क्षेत्र की चौकी चौराहा चौकी के इंचार्ज हरी किशोर मौर्य की तरफ से डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने विवादित पोस्ट करने वाले डॉक्टर के खिलाफ धारा 153, 295 और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2000 की धारा 66 ए के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है .हालांकि,डॉक्टर का कहना है कि कर्मचारियों की गलती की वजह से सोशल मीडिया अकाउंट पर एक गलत पोस्ट हो गई है. यह मैसेज कहीं और से आया था. गलती से कर्मचारी ने फॉरवर्ड कर दिया. जानकारी पर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है. मैसेज को डिलीट किया जा चुका है. वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं, जो किसी धर्म का अपमान करें.

इसके अलावा फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के युवक ने फिलिस्तीन के नाम पर चंदा मांगने की शिकायत की है. फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के जमीदरान निवासी फैजुल सिद्दीकी के खिलाफ एक हिंदू संगठन के लोगों ने एक्स पर ट्वीट कर फलीस्तीन के पक्ष में सोशल मीडिया पर चंदा मांगने का आरोप लगाया है.पु लिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. आला हजरत दरगाह से जुड़े मौलाना शहाबुद्दीन राजवी ने फिलिस्तीन के लिए दुआ करने की बात कही है.

मौलाना तौकीर रजा बोले,हमास नहीं, इजराइल आतंकी संगठन 

इजरायल-हमास जंग के बीच इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां का एक बड़ा विवादित बयान आया है. उन्होंने मीडिया से इजरायल में महिलाओं और बच्चों पर बर्बर हमला करने वाले हमास को आतंकी संगठन मानने से इनकार कर दिया. बोले कि हमास और फिलिस्तीन तो इजरायल के सताए हुए हैं. उन्होंने इजरायल पर आतंकी संगठन का आरोप लगाया. वह दिल्ली में 29 अक्टूबर को होने वाले ऑल इंडिया मुस्लिम महापंचायत की तैयारियों में जुटे हैं. मौलाना तौकीर रजा ने इजरायल से लेकर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पर टिप्पणी की. बोले, इजरायल आतंकी संगठन है. फिलिस्तीन को मजलूम बताया.

सिपाही बोला बच्चे की गलती से गया मैसेज

लखीमपुर खीरी में तैनात बरेली निवासी सिपाही की फेसबुक पर फलीस्तीन के संगठन हमास के समर्थन में चंदा मांगा गया था.इस मामले में साइबर सेल जांच कर रहा है.मगर, अब आरोपी सिपाही ने बच्चे की गलती से पोस्ट होने की बात कही है.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद बरेली

Also Read: UP News: बरेली में छात्रा की हत्या पर कोहराम, समधी पर बेटी की हत्या का आरोप, जानें मामला…

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें