16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बरेली : बाइक-स्कूटी से गए तो स्कूल में नहीं होगी एंट्री, बदायूं में 5 की मौत के बाद कमिश्नर ने लगाई पाबंदी

मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने बदायूं सड़क हादसे में 5 स्कूली बच्चों की मौत के बाद बड़ा फैसला लिया है. घर से शिक्षण संस्थाओं तक छात्र- छात्राओं (स्टूडेंट) के सुरक्षित सफर को स्कूटी, और बाइक पर रोक लगा दी है.कमिश्नर ने कहा कि ऐसे स्टूडेंट की शिक्षण संस्थानों में नो एंट्री होगी.

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल की कमिश्नर (मंडलायुक्त) सौम्या अग्रवाल ने बदायूं सड़क हादसे में 5 स्कूली बच्चों की मौत के बाद बड़ा फैसला लिया है.उन्होंने घर से शिक्षण संस्थाओं तक छात्र छात्राओं (स्टूडेंट) के सुरक्षित सफर को स्कूटी, और बाइक पर रोक लगा दी है.कमिश्नर ने कहा कि ऐसे स्टूडेंट की शिक्षण संस्थानों में नो एंट्री होगी. हालांकि, ड्राइविंग लाइसेंस होने पर इंट्री देनी की बात कही.वह बरेली मंडल के सभी बीएसए, और शिक्षा अधिकारियों की कमिश्नरी सभागार में बैठक ले रही थीं.उन्होंने निर्देश दिए कि वह मंडल में तत्काल प्रभाव से इसे लागू कराएं. बगैर सुरक्षित परिवहन के किसी को भी विद्यालय आने- जाने की अनुमति नहीं होगी.कमिश्नर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी बीएसए को निर्देश दिए कि कोई भी स्टूडेंट शिक्षण संस्थान में स्कूटी, और बाइक न लाए. मंडल के सभी स्कूलों में सिर्फ स्कूल, और अनुबन्ध पर ही वाहन संचालित कराने के निर्देश दिए.शिक्षण संस्थाओं में संचालित सभी निजी वैन (वाहन) पर रोक लगाने की बात कही.इसके लिए परिवहन, पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की संयुक्त रूप से एक टीम गठित की.टीम को नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की हिदायत दी.

अभिभावकों को नोटिस जारी होंगे

इसके साथ ही शिक्षण संस्थान सभी अभिभावकों को गैर अनुबन्धित वाहनों से अपने बच्चों को विद्यालय न भेजने को लेकर नोटिस भेजेंगे.सभी जिलों के संबंधित अधिकारियों को विद्यालयों में संचालित कम से कम पांच-पांच अवैध वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा.बिना फिटनेस के चलने वाले वाहनों की जांच के निर्देश दिए.इस दौरान आईजी डॉक्टर राकेश सिंह, एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह, आरटीओ केपी गुप्ता, ज्वाइंट डायरेक्टर एजुकेशन राकेश कुमार, एडी बेसिक विनय कुमार वर्मा समेत सभी अफसर मौजूद थे.

बदायूं सड़क हादसे में 5 बच्चों की मौत से लिया सबक

बरेली मंडल के बदायूं जनपद के उसावा में दो दिन पहले एक अनाधिकृत स्कूली वाहन से टक्कर हो गई थी.इसमें पांच स्टूडेंट की मौत हो गई थी, जबकि कई स्टूडेंट घायल हैं.सोमवार सुबह एक स्कूल वैन,और स्कूल बस की भिड़ंत होने से ड्राइवर, और चार छात्र-छात्राओं की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे में 15 से अधिक स्टूडेंट घायल हो गए.इसके साथ ही बिना मान्यता प्राप्त एक शिक्षण संस्थान मिलने पर एडी बेसिक को जांच के निर्देश दिए.इस मामले में बीएसए, और एबीएसए की जिम्मेदारी निर्धारित कर मुख्यालय को एक पत्र भी भेजने को कहा गया है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें