19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP News: कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के चेयरमैन ने सशस्त्र सेनाओं की सुविधाओं में कटौती पर जताया अफसोस

UP News: कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के चेयरमैन ने सशस्त्र सेनाओं की सुविधाओं में कटौती पर जताया अफसोस

भारतीय सशस्त्र सेनाओं की सुविधाओं में लगातार कटौती की जा रही है. यह बेहद चिंतनीय है.2014 से सत्तासीन भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार में बड़ी-बड़ी घोषणाओं की.ओआरओपी सभी जवानों को मिलने की घोषणा की थी.मगर, चुनावी लाभ लेने के बाद सशस्त्र बलों की सुविधाओं में कटौती की जा रही है.

बरेली : उत्तर प्रदेश कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के चेयरमैन एयर मार्शल (रिटायर) अशोक कुमार गोयल ने बरेली में भाजपा सरकार पर बड़ा सियासी हमला बोला.उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय सशस्त्र सेनाओं की सुविधाओं में लगातार कटौती की जा रही है.यह बेहद चिंतनीय है. बोले, 2014 से सत्तासीन भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार में बड़ी-बड़ी घोषणाओं की.ओआरओपी सभी जवानों को मिलने की घोषणा की थी.मगर, चुनावी लाभ लेने के बाद सशस्त्र बलों की सुविधाओं में कटौती की जा रही है.

ओआरओपी में तमाम विसंगतियां हैं. इसमें जेसीओ जवानों की पेंशन, शहीद सैनिकों की पत्नियों को स्पेशल पेंशन और 1 जुलाई 2014 से प्रीमेच्योर जवानों की रिटायरमेंट पेंशन पर ओआरओपी से वंचित करने के साथ ही सेना में नई भर्ती स्कीम अग्निवीर मात्र 4 साल के लिए लागू की गई है. इससे जवान ट्रेनिंग के दौरान ही ट्रेनिंग छोड़कर आने लगे हैं. वह बरेली कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व सैनिक और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे. पंजाब के अग्निवीर सैनिक अमृतपाल सिंह की शहादत पर सैनिक सम्मान न देकर देश के पूर्व सैनिकों का भी अपमान करने की बात कही.बोले, अग्निवीर जैसी कोई योजना केंद्रीय सशस्त्र, प्रादेशिक सशस्त्र/ पुलिस बल समेत किसी भी बल में ऐसी योजना लागू नहीं है.

उन्होंने सरकार को सेना का राजनीतिक लाभ लेने से बचने की सलाह दी.पूर्व सैनिक विभाग के वाइस चेयरमैन एवं कोऑर्डिनेटर सुभाष मिश्रा ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा 21-09- 2023 को एक और आदेश जारी किया गया है.इसमें सैन्य सेवा के दौरान विकलांगता पेंशन रूल्स 2023, इससे पहले सेना विकलांगता रूल्स 2008, जल सेना नियम 1964, और वायु सेना 1961 के स्थान पर इनटाइटिलमेनट रूल्स फॉर कैजुअल्टी पेशनरी एवार्ड अफसर- जवानों के लिए जारी किया है.यह जले पर नमक छिड़कने की तरह है.

भाजपा सरकार में सिर्फ उद्योगपति मित्रों को फायदा

बरेली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने कहा कि जब से भाजपा की डबल इंजन सरकार सत्ता में आई है, तब से लेकर आज तक वह सिर्फ अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचा रही है.सैनिक,किसान, बेरोजगार, मधय वर्गीय लोग,गरीब, व्यापारियों आदि से कोई मतलब नहीं है.वह सिर्फ अपने हितों को साध रही है.इस दौरान पूर्व सैनिक विभाग के वाइस चेयरमैन दीपक भट्ट,पूर्व विधायक मास्टर छोटे लाल गंगवार, जिला उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा, जिला महासचिव जिया उर रहमान,जिला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट, जिला उपाध्यक्ष सुरेश बाल्मीकि, जिला महासचिव पाकीजा खान, जिला महासचिव उल्फत सिंह कठेरिया, सेवा दल महानगर अध्यक्ष मोहसिन रजा, साज़िद अब्बासी, कमरुद्दीन सैफी, राजीव गांधी पंचायती राज विभाग अध्यक्ष निशाकत अली आदि मौजूद थे.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद, बरेली

Also Read: UP Breaking News Live: मुख्तार अंसारी को आज सुनाई जाएगी सजा, कपिल देव हत्याकांड का मामला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें