15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़AMU में छात्रसंघ चुनाव की उठी मांग, छात्रों ने कक्षाओं का किया बहिष्कार, अब बैठेंगे भूख हड़ताल पर

AMU में छात्रसंघ चुनाव की उठी मांग, छात्रों ने कक्षाओं का किया बहिष्कार, अब बैठेंगे भूख हड़ताल पर

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर शुक्रवार देर शाम छात्रों ने प्रदर्शन किया. पिछले कई दिनों से छात्र एएमयू में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर धरना - प्रदर्शन कर रहे हैं

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर शुक्रवार देर शाम छात्रों ने प्रदर्शन किया. छात्र एएमयू में पिछले कई दिनों से छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं छात्रसंघ चुनाव की मांग जब नहीं मानी गई तो छात्रों ने भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. देर शाम छात्रों ने डाक पॉइंट से लेकर बाबे सैय्यद गेट तक प्रदर्शन किया. इस दौरान एएमयू इंतजामिया और थाना सिविल लाइन की पुलिस मौके पर मौजूद थी.

छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर इंतजामिया को दी चेतावनी

छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर पिछले 23 दिनों से छात्र बाबे सैयद गेट पर धरना दे रहे हैं. सर सैयद डे पर छात्रों ने बाबे सैय्यद गेट को बंद रखा था और यूनिवर्सिटी प्रशासन से अलग सेलिब्रेशन किया था. इस दौरान उन्होंने सेव एएमयू के नारे लगाए थे. छात्रों का कहना है कि AMU इंतजामिया स्टूडेंट यूनियन की घोषणा नहीं कर रही है. इस सिलसिले में कार्यवाहक कुलपति को अल्टीमेटम दिया है. हालांकि, कार्यवाहक कुलपति मोहम्मद गुलरेज छात्रों से मिलने नहीं आए. इस दौरान छात्रों ने कुलपति आवास की दीवार पर नोटिस चिपकाने पहुंच गए, तो एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम छात्रों की बात सुनने के लिए पहुंचे.

Also Read: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में खाने को लेकर छात्रों के 2 गुटों में मारपीट, पुलिस ने दो छात्र गिरफ्तार किए
विश्वविद्यालय में कक्षाओं के बहिष्कार की मुहिम चलायेंगे

छात्र आमिर ने बताया कि अगले 48 घंटे में स्टूडेंट यूनियन की डेट नहीं मिलती है. तो छात्र भूख हड़ताल पर जाएंगे. विश्वविद्यालय में कंपलीट क्लास बायकाट की मुहिम चलाएंगे. जब तक एएमयू में स्टूडेंट यूनियन के इलेक्शन नहीं हो जाएगा, विश्वविद्यालय में कोई कार्यक्रम नहीं करने देंगे. उन्होंने कहा कि एएमयू प्रशासन ने तानाशाही रवैया अपना रखा है. अपनी कुर्सी और पावर का सुकून से आनंद ले रहे हैं, लेकिन अब उनके आनंद लेने का वक्त खत्म हो गया है. स्टूडेंट अब जाग चुका है. एएमयू प्रशासन को स्टूडेंट की आवाज सुनाई पड़ेगी.

छात्रों की समस्या पर गौर किया जायेगा

वही, एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम ने बताया कि छात्रों ने यूनियन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. छात्रों ने 48 घंटे का समय दिया है. इसके बाद मांग पूरी नहीं करने पर हंगर स्ट्राइक पर जाने की बात कही है. एएमयू प्रॉक्टर ने कहा है कि छात्रों की समस्याओं पर गौर किया जाएगा.

Also Read: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में खाने को लेकर छात्रों के 2 गुटों में मारपीट, पुलिस ने दो छात्र गिरफ्तार किए

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें