19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रोटेस्ट मार्च निकालने के लिए 4 छात्रों पर मुकदमा

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रोटेस्ट मार्च निकालने के लिए 4 छात्रों पर मुकदमा

Aligarh Muslim University में फिलिस्तीन का समर्थन करने को लेकर निकले गए प्रोटेस्ट मार्च को लेकर थाना सिविल लाइन पुलिस नेसंज्ञान में लिया है. इसमें कुछ आपत्तिजनक एवं भड़काऊ बातें कही गई थीं. इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

अलीगढ़ :Aligarh Muslim University (AMU) में फिलिस्तीन का समर्थन में निकाले गए प्रोटेस्ट मार्च को लेकर थाना सिविल लाइन पुलिस ने संज्ञान में लिया है. इस मामले में एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि एएमयू परिसर के अंदर कुछ लोगों ने बिना अनुमति के अंतर्राष्ट्रीय प्रकरण को लेकर प्रोटेस्ट मार्च निकाला है. जिसमें कुछ आपत्तिजनक एवं भड़काऊ बातें कही गई. इस संबंध में थाना सिविल लाइन में सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है और प्रकरण में विधिक राय लेते हुए इसकी विवेचना निष्पक्ष तरीके से कराई जा रही है. एसपी सिटी ने बताया कि वर्तमान समय में एएमयू कैंपस में शांति है. प्रकरण को लेकर थाना सिविल लाइन में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

बिना अनुमति निकाला गया प्रोटेस्ट मार्च

प्रकरण का संज्ञान लेते हुए क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन द्वारा जांच कर संबंधित चौकी इंचार्ज से आख्या प्राप्त की गई, चौकी इंचार्ज एसआई अजहर हसन की आख्या पर अभियुक्तगण मोहम्मद खालिद , मोहम्मद आतिफ इफ्तेखार, मोहम्मद नावेद व कामरान के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्रवाई प्रचलित की गई. इस प्रकरण में विधिक राय लेते हुए विवेचना के विधिवत निस्तारण हेतु आदेशित किया गया है. पुलिस के अनुसार मौके पर शांति है. बड़ी बात यह है कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से प्राक्टर कार्यालय कैसे अनजान रहा. एएमयू के हर गेट पर सिक्योरिटी गार्ड और सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है. फिर भी एएमयू प्रशासन आंखे बंद किये बैठा रहा.

Also Read: अलीगढ़: फिलिस्तीन का समर्थन करने वाले छात्रों को रासुका लगा कर बंद कर देना चाहिए- राज्य मंत्री रघुराज सिंह
चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रविवार देर शाम अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सैकड़ो छात्र फिलिस्तीन के समर्थन में प्रोटेस्ट करते नजर आये. उनके हाथों में फ्री फिलिस्तीन को लेकर पोस्टर और बैनर थे. वहीं फिलिस्तीन के समर्थन में नारे भी लगा रहे थे, हालांकि इसराइल और फिलीस्तीन के बीच चल रहे वार के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसराइल का समर्थन किया है. लेकिन दूसरी ओर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन किया गया. छात्रों का कहना था कि फिलीस्तीन के साथ जुल्म हो रहा है. और देश के नेताओं को फिलिस्तीन का समर्थन करना चाहिए. एएमयू में छात्रों द्वारा किए गए इस प्रदर्शन को लेकर काफी विवाद मच गया है. अलीगढ़ पुलिस ने इस प्रकरण को संज्ञान में लिया और सिविल लाइन क्षेत्राधिकार ने चौकी इंचार्ज अजहर हसन की आख्या पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, हालांकि यह प्रोटेस्ट मार्च एएमयू में बिना अनुमति के निकल गया था .

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें