20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Agra News:करवाचौथ पर भी पानी के लिए तरसे ताजनगरी के लोग, व्रती महिलाएं परेशान, गुरुवार तक जलापूर्ति होगी बहाल

Agra News: बुलंदशहर के पालड़ा फाल से आगरा को मिलने वाले 350 एमएलडी गंगाजल की आपूर्ति प्रभावित है, जिसकी वजह से मंगलवार को ताजगंज, जीवन मंडी, बेलन, पीपल मंडी, काला महल, धूलियागंज, दरेसी, छत्ता, ट्रांस यमुना सहित कई क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई.

Agra News: करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं के साथ आज पूरा आगरा बिना पानी के दिन गुजार रहा है. शहरवासी पानी की किल्लत झेल रहे हैं और अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है. दरअसल जलकल विभाग की तरफ से मिलने वाले पानी की आपूर्ति बाधित होने की वजह से लोग पानी का संकट झेलने को मजबूर हैं. करीब पांच दिनों बाद भी समस्या दूर नहीं हो सकी और पानी की एक एक बूंद के लोग तरस रहे हैं. घरों में पानी पूरी तरह से खत्म हो गया है. घनी बस्तियों में सुबह और शाम को लोग जरूरी काम छोड़कर बाल्टी लेकर पानी का इंतजाम करने के लिए भाग दौड़ कर रहे हैं. वहीं जलकल विभाग के मुताबिक पूरी तरह से पानी की आपूर्ति गुरुवार सुबह तक ही संभव हो सकेगी. दरअसल बुलंदशहर के पालड़ा फाल से आगरा को मिलने वाले 350 एमएलडी गंगाजल की आपूर्ति प्रभावित है. इसकी वजह से मंगलवार को ताजगंज, जीवन मंडी, बेलन, पीपल मंडी, काला महल, धूलियागंज, दरेसी, छत्ता, ट्रांस यमुना सहित कई क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई. लोगों को जरूरी कामकाज के लिए पानी का इंतजाम या तो टैंकर से करना पड़ा या फिर हैंडपंप और सबमर्सिबल पंप के सहारे पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है.

बता दें कि बुलंदशहर के पालड़ा फाल से आगरा को मिलने वाले 350 एमएलडी गंगाजल की आपूर्ति प्रभावित है, जिसकी वजह से मंगलवार को ताजगंज, जीवन मंडी, बेलन, पीपल मंडी, काला महल, धूलियागंज, दरेसी, छत्ता, ट्रांस यमुना सहित कई क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई. लोगों को जरूरी कामकाज के लिए पानी का इंतजाम या तो टैंकर से करना पड़ा या फिर हेडपंप और सबमर्सिबल पंप के सहारे अपने घर तक पानी पहुंचा.

Also Read: UP News: यूपी में अगले वर्ष से 14 नए मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई होगी शुरू, शिक्षकों के 19376 पदों को मिली मंजूरी

आगरा में शहर के लोगों के लिए करीब 422 एमएलडी पानी की जरूरत पड़ती है. जलकल विभाग ने सिकंदरा एमबीबीआर प्लांट को 105 एमएलडी पर चलने और आपूर्ति का दावा किया. लेकिन, फिर भी बोदला, शाहगंज, लोहा मंडी, खंदारी, कमला नगर, बल्केश्वर, राजा मंडी, गोकुलपुरा आदि क्षेत्रों में आपूर्ति नहीं हो सकी.

समस्याओं के बीच घरेलू काम के लिए लोगों को पानी का इंतजाम करने के लिए जहां संघर्ष करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है. लोगों को पानी खरीदने के 100 रुपए प्रति ड्रम के 200 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं. ट्रांस यमुना कॉलोनी बी ब्लॉक की रहने वाली मीना ने बताया कि दो-तीन दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही. लेकिन, किसी तरह पार्क में लगे सबमर्सिबल पंप से पानी का इंतजाम किया. आज करवाचौथ का त्यौहार है, व्रत है और कितने काम है, ऐसे में भी पानी के इंतजाम के लिए भागदौड़ करनी पड़ रही है.

जलकल विभाग के जीएम कुलदीप सिंह का कहना है कि एमबीआर प्लांट से अधिक क्षमता से जल आपूर्ति की जा रही है. लेकिन, जल संकट में यह पर्याप्त नहीं है. पालड़ा से पानी की आपूर्ति बढ़ाई जा रही है और यह 90 क्यूसेक तक पहुंच गई है. बुधवार शाम से पानी मिलने लगेगा, वहीं गुरुवार तक स्थिति सामान्य हो सकेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें