1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news kashi vishwanath dham prasad distribution starts from today acy

Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम का घर-घर पहुंचाया जा रहा प्रसाद, बांटी जा रही यह खास पुस्तिका

काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन होने के बाद अब प्रसाद का वितरण शुरू हो गया है. काशी के एक-एक घर तक प्रसाद पहुंचाया जाएगा. प्रसाद के साथ एक खास पुस्तिका भी बांटी जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम का घर-घर पहुंचाया जा रहा प्रसाद
Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम का घर-घर पहुंचाया जा रहा प्रसाद
प्रभात खबर

Varanasi News: श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के साथ ही काशी के भक्तों के लिए प्रसाद वितरण का कार्यक्रम शुरू हो गया है. भाजपा द्वारा शुरू किये गए प्रसाद वितरण कार्यक्रम की जिम्मेदारी सभी विधानसभाओं के मंडल प्रभारियों को मिली है. भाजपा ने महाप्रसाद को घर- घर बांटने के लिए स्वयं जिम्मेदारी उठायी है.

नदेसर स्थित मिंट हाउस पर तैयार हो रहा यह प्रसाद मंगलवार से वाराणसी की सभी 8 विधानसभाओं के लिए रवाना किया गया. प्रसाद के रूप में लड्डू के वितरण के लिए सभी विधानसभाओं के सभी बूथों पर प्रभारियों की जिम्मेदारी रहेगी. प्रसाद के साथ ही विश्वनाथ मंदिर का इतिहास समेटे पुस्तिका को भी बांटा जाएगा.

महाप्रसाद के वितरण के बारे में पूर्व जिलाध्यक्ष और गाजीपुर विधानसभा के भाजपा प्रभारी हेमंत सिंह ने बताया कि आज से यह वृहद् प्रसाद वितरण कार्यक्रम शुरू हो गया है. महाप्रसाद वाराणसी की शहर दक्षिणी, शहर उत्तरी, कैंट, शिवपुर, पिंडरा, सेवापुरी, रोहनिया, अजगरा विधानसभा में बांटा जाना है. आठ विधानसभाओं में प्रसाद का जाना शुरू हो गया है. आठ विधानसभा के मंडल प्रभारी इसे सेक्टर तक पहुंचाएंगे और सेक्टर प्रभारी इसे बूथ स्तर पर पहुंचाएंगे. इसकी लिस्ट बनायी गयी है. उसी के आधार पर यह लड्डू बांटा जाएगा.

प्रत्येक मंडल में 50-50 हजार डिब्बा बांटने की जिम्मेदारी दी गई है. प्रत्येक बूथ पर 200 के करीब डिब्बे और पुस्तिका बांटी जानी है. प्रत्येक घर में एक डिब्बा प्रसाद और पुस्तिका दी जायेगी. भाजपा काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को लेकर बहुत उत्साहित है और इस प्रसाद वितरण कार्यक्रम को भी अतिउत्साह से सम्पन्न कर रहे हैं. काशी के प्रत्येक घर में यह प्रसाद बांटा जाएगा.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें