1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news indigo airlines pilot refuses to take off know reason acy

Varanasi News: इंडिगो एयरलाइंस के विमान में हुआ कुछ ऐसा, पायलट ने उड़ान भरने से कर दिया इनकार

इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E5362 वाराणसी एयरपोर्ट से रात्रि 10.45 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरता है. 24 अप्रैल को यह विमान अपने नियत समय से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला था. तभी विमान में एक महिला और पुरुष में सीट पर बैठने को लेकर बहस शुरू हो गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
इंडिगो एयरलाइन्स के विमान में मारपीट
इंडिगो एयरलाइन्स के विमान में मारपीट
सोशल मीडिया

Varanasi News: वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई यात्रा के दौरान दो यात्रियों महिला एवं पुरूष में बहस के साथ-साथ झगड़ा हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि पायलट ने विमान ही ले जाने से इंकार कर दिया. ऐसे में विमान के अंदर बैठे यात्रियों ने डेढ़ घंटे तक विमान रोके जाने पर नाराजगी जताई. इसके बाद दोनों यात्रियों से लिखापढ़ी कराकर विमान को वाराणसी से मुंबई के लिए प्रस्थान किया गया.

इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E5362 वाराणसी एयरपोर्ट से रात्रि 10.45 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरता है. 24 अप्रैल को यह विमान अपने नियत समय से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला था. तभी विमान में एक महिला और पुरुष में सीट पर बैठने को लेकर बहस शुरू हो गयी. बात इतनी बढ़ गई कि पायलट ने विमान को उड़ान भरने से ही इनकार कर दिया. इसकी वजह से विमान करीब डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट के एप्रन पर खड़ा रहा.

दोनों यात्रियों की बहस को देखकर विमान में बैठे अन्य यात्री भी गुस्सा होने लगे. विमान में मौजूद क्रू मेंबर द्वारा यात्रियों को मनाया गया. बाद में महिला और पुरुष दोनों यात्रियों से लिखापढ़ी करवाया गया और विमान 12.25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरा. यात्रियों का कहना था कि इतने देर तक विमान का रुकना नियम के विरुद्ध है. इसकी जांच होनी चाहिए.

यात्रियों का कहना था कि महज दो यात्रियों के लिए 200 यात्रियों को डेढ़ घंटे से अधिक समय तक वाराणसी एयरपोर्ट पर रोक कर रखा गया. इसकी शिकायत हमने नागर विमानन महानिदेशालय से भी किया हैं.

इस बारे में एयरपोर्ट की निदेशक अर्यमा सान्याल से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की हमें जानकारी नहीं है. विमान में कहासुनी या मारपीट करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें