1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news health department on alert mode regarding pm modi kashi visit acy

Varanasi News: पीएम मोदी के दौरे को लेकर अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग, जानें कैसी है तैयारी

पीएम मोदी की मौजूदगी के मद्देनजर 13 औऱ 14 दिसम्बर को एक-एक एंबुलेंस, दो डॉक्टर व एक सहयोगी स्टाफ की टीम वीवीआईपी के साथ रहेगी. इसके साथ ही समस्त निजी चिकित्सालय एक-एक एंबुलेंस 11 दिसंबर तक पूर्ण रूप से सुसज्जित कर रखेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
पीटीआई

Varanasi News: वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण को लेकर शहर में तैयारियां जोर शोर से चल रही है. इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय सभागार में जनपद के निजी चिकित्सालयों, नर्सिंग होम आदि के प्रबंधकों व संचालकों के साथ चिकित्सीय व स्वास्थ्य सुविधाओं में आवश्यक सहयोग प्रदान कराने के लिए बैठक आयोजित की. भीड़ को देखते हुए और पीएम की मौजूदगी के मद्देनजर 13 औऱ 14 दिसम्बर को स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्देशित किया गया है कि एक-एक एंबुलेंस, दो डॉक्टर व एक सहयोगी स्टाफ की टीम वीवीआईपी के साथ रहेगी. इसके साथ ही समस्त निजी चिकित्सालय एक-एक एंबुलेंस 11 दिसंबर तक पूर्ण रूप से सुसज्जित कर रखेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन की तैयारियां जोरों पर हैं. प्रधानमंत्री काशी में दो दिन 13 व 14 दिसंबर तक रहेंगे. इस दौरान वह काशी विश्वनाथ कॉरीडोर के लोकार्पण सहित अन्य योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री के आगमन पर प्रशासन व समस्त विभाग अपनी जिम्मेदारियों को मूर्त रूप दे रहे हैं. इसके लिए प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राहुल सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी चिकित्सालयों प्रबन्धकों व संचालकों से सहयोग के लिए कहा गया.

बैठक में प्रभारी सीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन पर स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पुरी तरह से मुस्तेद होनी चाहिए. इसके लिए निजी चिकित्सालयों से एक-एक एंबुलेंस तैयार रखने को कहा. 13 व 14 दिसंबर को वीवीआईपी के साथ एक-एक एंबुलेंस, दो डॉक्टर व एक सहयोगी स्टाफ की टीम होगी. ये सभी व्यवस्था काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण में आ रहे पीएम समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल सहित अन्य राज्यों के राज्यपाल समेत लगभग 25 प्रमुख व्यक्ति एवं अन्य उच्चाधिकारियों के आकस्मिक स्वाथ्य व्यवस्था को देखते हुए आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने के लिए किया जा रहा है.

इस दौरान एसीएमओ डॉ एके मौर्या, जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी हरिवंश यादव, सहायक मलेरिया अधिकारी केके राय, स्टेनो संजय साहू उपस्थित रहे.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें