1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. former union minister bhanwar jitendra singh reached kashi said i have come to know reason for congress defeat acy

Varanasi News: पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह पहुंचे काशी, बोले- हार का कारण जानने आया हूं

पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह रविवार को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि चुनाव में परिणाम पार्टी की अपेक्षा के अनुसार नहीं आए. इसलिए वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर हार के कारणों को जानने के लिए यहां आए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह
पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह
प्रभात खबर

Varanasi News: कांग्रेस महासचिव व पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह रविवार को वाराणसी के लहरतारा चांदपुर जिला कैम्प कार्यालय में 12 जिलों के चुनावी गतिविधियों की समीक्षा करने पहुंचे. यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव में परिणाम पार्टी की अपेक्षा के अनुसार नहीं आए. इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर मैं प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ताओं और चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों से बात कर यह जानने आया हूं कि हमारे प्रयास में कहां कमी रह गई थी और उसे कैसे दुरुस्त किया जाए. ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव में हम बेहतर कर सकें.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि सभी ने देखा कि राजनीति में कितनी गिरावट आई है. भाजपा ने किस तरह धार्मिक जातीय आधार पर चुनाव में ध्रुवीकरण करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि संविधान का अनादर हो रहा है. इसके लिए मैं प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं, जिसके बाद हम आगे का प्लान और रोडमैप तैयार करेंगे.

कांग्रेस महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह प्रक्रिया किसी पर दोषारोपण करने के लिए नहीं है और न ही किसी के नंबर कम करने के लिए है. चुनाव लड़ना सबकी सामूहिक जिम्मेदारी थी. मैं स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष था. इस नाते मेरी भी जिम्मेदारी थी. कार्यकर्ता मेरी भी समीक्षा करेंगे.

रिपोर्ट - विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें