1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. cm yogi chaired meeting ahead of kashi vishwanath corridor inauguration abk

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण को लेकर सीएम योगी की बैठक, चेतावनी- काम करें, नौटंकी नहीं

सीएम योगी ने बताया कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के मौके पर 13 दिसंबर से अगले साल 14 जनवरी तक श्रीकाशी विश्वनाथ धाम यात्रा में ‘भव्य काशी, दिव्य काशी’ कार्यक्रम का आयोजन होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
योगी आदित्यनाथ, सीएम
योगी आदित्यनाथ, सीएम
प्रभात खबर

Kashi Vishwanath Corridor Inauguration: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सर्किट हाउस सभागार काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम योगी ने बताया कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के मौके पर 13 दिसंबर से अगले साल 14 जनवरी तक श्रीकाशी विश्वनाथ धाम यात्रा में भव्य काशी, दिव्य काशी कार्यक्रम का आयोजन होगा. कार्यक्रम को देखते हुए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा की गई.

सीएम योगी ने कहा कि 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके बाद 14 से 16 दिसंबर तक काशी के प्रत्येक घरों में बाबा का विशेष प्रसाद और धाम के इतिहास से संबंधित कॉफी टेबल बुक पहुंचेगा.कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा. शिव की नगरी वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर लोकार्पण के अवसर पूरे डेढ़ माह तक उत्सव रहेगा.

लोकार्पण को लेकर गंगा घाटों समेत शहर में विशेष लाइटिंग होगी. सीएम योगी ने बताया कि इसके लिए पूरे काशी का डिजिटल मैप बनाया जाएगा. काशी के जनप्रतिनिधियो के नेतृत्व में स्वच्छता का विशेष अभियान चलेगा. कार्यक्रम के दौरान कीर्तन मंडली सुबह में निकलकर विभिन्न मोहल्लों में कीर्तन-भजन करेंगे. इन कीर्तन मंडलियों को संस्कृति विभाग सम्मानित भी करेगी. इस खास कार्यक्रम के दौरान फाइन आर्ट के छात्र-छात्राएं शहर के प्रमुख चौराहों पर काशी से जुड़ी पेंटिंग करेंगे.

सीएम योगी ने कहा कि काशी के विकास से संबंधित क्वीज प्रतियोगिता आयोजित किए जाएंगे. इसको लेकर संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए हैं. श्री काशी के पुनरुद्धार की जानकारी काशी के जन-जन तक पहुंचाने हेतु 200 महिला और 200 पुरुषों की टीम तैयार करने पर विशेष जोर दिया गया है. टीम काशी विश्वनाथ धाम के इतिहास की संक्षिप्त जानकारी शहर और यहां आने वाले लोगों को बताएगी.

सीएम योगी ने हिदायत दी कि कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम के साथ-साथ वाहन पार्किंग और यातायात की व्यवस्था भी सुदृढ़ की जाएगी. नगर निगम, विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद अपनी-अपनी सड़कों को तत्काल दुरुस्त कराएंगे. वेंडिंग जोन में रेहड़ी-पटरी व्यवस्था स्थापित की जाएगी. सीएम योगी ने नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी कि गड्ढा मुक्त और मरम्मत के नाम पर नौटंकी बंद की जाए. 30 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करना सुनिश्चित किया जाए.

(रिपोर्ट:- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें