1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. banaras hindu university students protest against vc iftar party rkt

BHU Iftar Party : इफ्तार पार्टी को लेकर बवाल, छात्रों ने वीसी आवास के बाहर किया हनुमान चालीसा का पाठ

रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन ने विरोधी स्वर में कहा कि कुलपति सुधीर कुमार जैन ग़लत कर रहे हैं. यह नई पंरपरा शुरू कर वह वैमनस्यता फैला रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
इफ्तार पार्टी को लेकर बवाल
इफ्तार पार्टी को लेकर बवाल
प्रभात खबर

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में रोजा इफ्तार पार्टी के बाद से कैम्पस का माहौल गरमाया हुआ है. छात्रों ने इसका जमकर विरोध करते हुए कुलपति पर विश्वविद्यालय का शैक्षणिक व सद्भावपूर्ण वातावरण बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. इसी संदर्भ में गुरुवार को कुलपति आवास के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए सैकड़ों छात्रों ने जमकर जय हनुमान के नारे लगाए. हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर बजरंग बली को स्मरण किया.

रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन ने विरोधी स्वर में कहा कि कुलपति सुधीर कुमार जैन ग़लत कर रहे हैं. यह नई परम्परा शुरू कर वह वैमनस्यता फैला रहे हैं. इससे शैक्षणिक माहौल खराब हो रहा है. इसलिए आज हम सब छात्रों ने कैम्पस में हनुमान चालीसा का पाठ किया है. इस दौरान छात्रों ने नारे लगाते हुए कहा कि मौलाना सुधीर कुमार जैन होश में आओ. इस दौरान ढोलक की ताली पर हनुमान जी की मूर्ति रखकर चालीसा का पाठ किया गया.

कुलपति आवास के सामने जय श्री राम के नारे लगाए गए. छात्रों ने कहा कि बीएचयू को एएमयू और जेएनयू नहीं बनने देंगे. छात्रों का कहना है कि काफी लंबे समय से विश्वविद्यालय में रोजा इफ्तार जैसा कोई भी आयोजन नहीं किया जा रहा था. हालांकि अचानक ही दोबारा ऐसा करना बिल्कुल भी उचित नहीं है. इसी के साथ वीसी पर आरोप लगा कि वह छात्रों के हित की बात को दरकिनार करते हैं. परिसर के भीतर इफ्तार पार्टी के अयोजन को निंदनीय बताया गया. छात्रों ने बुधवार को भी इसके विरोध में कुलपति का प्रतीकात्मक पुतला फूंका था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें