1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi crime news 4 miscreants arrested for cheating manager of 2 crores sht

Varanasi News: मैनेजर को झांसा देकर 2 करोड़ की ठगी करने वाले 4 शातिर गिरफ्तार, टीम को 1 लाख का इनाम

वाराणसी में रेशम फर्म के मैनेजर को झांसा देकर दो करोड़ रुपए लेकर फरार होने वाले चार इंटर स्टेट हाई फ्रोफाइल ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने 1 करोड़ 87 लाख रुपए बरामद किए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
4 शातिर बदमाश गिरफ्तार
4 शातिर बदमाश गिरफ्तार
Prabhat khabar

Varanasi News: चेतगंज थाना क्षेत्र के लोहामंडी स्थित ऑफिस से रेशम फर्म के मैनेजर को झांसा देकर दो करोड़ रुपए लेकर फरार होने वाले चार इंटर स्टेट हाई फ्रोफाइल ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने 1 करोड़ 87 लाख रुपए बरामद किए हैं. गिरफ्तार करने वाली टीम को एसीएस (Acs) होम की ओर से 1 लाख रुपए का पुरुस्कार देने की घोषणा की है.

टैक्स में राहत दिलाने के नाम पर बनाया शिकार

दरअसल, बैंगलोर की एक कंपनी की ब्रांच मलदहिया में स्थित है. ब्रांच में अंकित शुक्ला को मैनेजर के पद पर कंपनी ने नियुक्त किया था, अंकित शुक्ला के साथ उसका साला अश्वनी पांडेय भी रेशम कंपनी में कार्य करता था. अश्वनी पांडेय की मुलाकात यश और अभिषेक से हुई थी. अभिषेक और यश ने अश्वनी पांडेय को बताया था कि वो अकाउंट की फर्म है और हम लोग टैक्स में बड़ी राहत दिला देंगे.

एक प्रतिशत कमीशन पर बनी थी बात

यश अभिषेक ने अश्वनी को बताया था की टैक्स में जितना पैसा होगा उसके बदले हम एक प्रतिशत कमीशन लेंगे. अश्वनी पांडेय ने यश और अभिषेक की बात पर विश्वास करते हुए पूरी बात अंकित शुक्ला को बताई और अंकित ने यश और अभिषेक से दो करोड़ रुपए की टैक्स में राहत दिलाने की बात कही, तो यश और अभिषेक ने अंकित शुक्ला और अश्वनी को अपने पिशाचमोचन स्थित अपने ऑफिस बुलाया, जहां अंकित शुक्ला अपने साले के साथ ऑफिस पहुंचा.

दो करोड़ रुपए लेकर शातिर बदमाश फरार

दो करोड़ रुपए अंकित ने यश और अभिषेक को देकर कमरे में बाहर बैठ गए. यश और अभिषेक दोनों को झांसा देकर दो करोड़ रुपए लेकर फरार हो गए थे. उस दौरान मौके से दो बाउंसर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस द्वारा पूछताछ में बाउंसर ने बताया था कि अभिषेक और यश ने दिल्ली की एक कंपनी से हायर किया था. दो करोड़ की ठगी के मामले में वाराणसी कमिश्नर ए सतीश गणेश ने गिरफ्तारी के लिए 3 टीम का गठन किया था.

1 करोड़ 87 लाख के साथ चारों आरोपी गिरफ्तार

कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि कुछ दिन पूर्व चेतगंज थाना क्षेत्र में हुई दो करोड़ रुपए की ठगी के मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार चारों अपराधी काफी शातिर हैं, और फिल्मी अंदाज में घटना को अंजाम देते हैं. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 1 करोड़ 87 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं.

पुलिस को टीम को मिलेगा 1 लाख रुपए का इनाम

तीन अपराधियों की गिरफ्तारी मुंबई से और एक अपराधी की गिरफ्तारी NCR से की गई है. गिरफ्तार करने वाली टीम में शामिल इंस्पेक्टर अंजनी पांडेय, उप निरीक्षक राजकुमार पांडेय, उप निरीक्षक सूरज तिवारी सहित अन्य को acs home ने एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है. गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें