1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh dgp mukul goyal transferred and posted as dg civil security rkt

UP: योगी सरकार का बड़ा फैसला, DGP मुकुल गोयल को हटाया, प्रशासनिक कार्यों में रुचि न लेने पर हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के डीपीजी मुकुल गोयल को उनके पद से हटा दिया गया है. मुकुल गोयल को डीजीपी पद से हटाने के बाद उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
DGP मुकुल गोयल को हटाया
DGP मुकुल गोयल को हटाया
ट्वीटर

Uttar Prdaesh News: उत्तर प्रदेश के डीपीजी मुकुल गोयल को उनके पद से हटा दिया गया है. मुकुल गोयल को डीजीपी पद से हटाने के बाद उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विभागीय कार्यों में रुचि नहीं लेने पर मुकुल गोयल पर यह कार्रवाई हुई है. मुकुल गोयल ने 2 जुलाई 2021 को पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाला था.

बता दें कि नए डीजीपी की तैनाती तक एडीजी एलओ प्रशांत कुमार डीजीपी पद का कार्यभार देखेंगे. 22 फरवरी को 1964 को जन्मे मुकुल गोयल यूपी कैडर के 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. इन्होंने बीटेक व एमबीए की डिग्री प्राप्त कर रखी है. मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं. इसके अलावा कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं.

मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं. यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सपा सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर भी तैनात रहे चुके हैं. बता दें कि यूपी के डीजीपी बनने से पहले आईपीएस मुकुल गोयल बीएसएफ में एडीजी के पद पर तैनात थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें