1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat elections 2021 latest updates chunav date panchayati raj minister statment uttar pradesh news rkt

UP Panchayat Elections 2021: यूूपी पंचायत चुनाव पर आयी बड़ी खबर, तारीखों को लेकर पंचायती राज मंत्री ने दी ये जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Panchayat Elections 2021
UP Panchayat Elections 2021
prabhat khabar

UP Panchayat Elections 2021, Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है. UP के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने चुनाव को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने मंगलवार को न्यूज एजेन्सी ANI से बात करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव समय से कराना सरकार की प्राथमिकता है और मार्च-अप्रैल तक इसके होने की पूरी संभावना है.

पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि यह चुनाव करने के लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. चुनाव के तारिखों के बारे में उन्होंने ने आगे बताया कि अनुमान है कि पंचायत चुनाव मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के शुरुआती सप्ताह में हो जाएंगे. पंचायती राज मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि आगे 21-21 दिन की अधिसूचना पर जिला पंचायतों के अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायतों के प्रमुखों का चुनाव संपन्न होगा.

आपको बता दें कि साल 2021 में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पंचायतों की शुरुआती वोटर लिस्ट तैयार करने का काम किया जा चुका है. जानकारी के अनुसार यह ड्राफ्ट मतदाता सूची जनवरी के खत्म होने से पहले तक सहायक जिला निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, बूथ लेबल आफिसर के पास होगी. वही पंचायत चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में भी जुट गयी हैं. कुछ दिनों पहले भारतीय जनता पार्टी पंचायत चुनाव को लेकर बैठक की. जानकारी के मुताबिक पार्टी की यह बैठक उम्मीदवारों को लेकर हुई थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें